शराब दुकानों का विरोध होने लगा हिंसक, पत्थर व लाठी लेकर महिलाएं उतर रहीं सड़कों पर

जबलपुर में महिलाओं ने शराब दुकान में उमा भारती की तर्ज पर शराब दुकान में पथराव कर दिया। आक्रोशित महिलाएं भारत माता की जय का नारा लगा रही थीं। महिलाएं डंडे भी लिए हुए थीं। 

Jabalpur: Violent protests against liquor shops, women taking to the streets with sticks and stones

जबलपुर में महिलाओं ने शराब दुकान पर पत्थर फेंके,

जबलपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में शराब दुकान का विरोध जारी है। शराब दुकानों को विरोध हिंसक होने लगा है और महिला पत्थर व लाठी लेकर सड़कों में उतरने लगी हैं। इसके कारण शहर की कानून व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।

रांझी थानांतर्गत मोहनिया क्षेत्र में गत दिवस महिलाओं ने शराब दुकान में उमा भारती की तर्ज पर शराब दुकान में पथराव कर दिया। आक्रोशित महिलाएं भारत माता की जय का नारा लगा रही थीं। महिलाएं डंडे भी लिए हुए थीं। आक्रोशित महिलों के तेवर देकर शराब दुकान के कर्मचारी जान बचाने के लिए भाग गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस बल पहुंच गया था। क्षेत्रीय विधायक अषोक रोहाणी ने शराब दुकान में तालाबंदी की व आक्रोशित महिलाओं को शांत करवाया।

आक्रोशित महिलाओं का आरोप है कि स्कूल के मार्ग पर शराब दुकान स्थित है। शराब दुकान के कारण महिलाओं का सड़क से निकलना मुश्किल हो गया है। थाना प्रभारी सहदेव साहू के अनुसार शराब ठेकेदार की तरफ से रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई गई है। आबकारी विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर रविन्द्र मानिकपुर ने बताया कि पूर्व में उक्त दुकान को हटाने के आदेश जिला कलेक्टर ने जारी किए थे। शराब ठेकेदार ने उक्त आदेश के खिलाफ अपील दायर की थी। जिसकी सुनवाई करते हुए संभागायुक्त ने स्टे प्रदान किया था। इस साल उक्त दुकान का ठेका बदल गया है।

पहले भी हो चुका हिंसक प्रदर्शन
गौरतलब है कि गुरुवार को भी चेरीताल शराब दुकान को हटाने की मांग करते हुए महिलाओं ने हिंसक प्रदर्शन किया था। आक्रोशित महिलाओं व पुलिस दल के बीच भी टकराव हो गया था। इसके कारण पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था। इसके अलावा आधारताल शराब दुकान के विरोध में बजरंग दल महिला मोर्चा ने हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध किया था। इसके अलावा कई शराब दुकान के विरोध में महिलाओं ने सड़क पर उतरकर विरोध किया है।

News reporter Raju Markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *