बूंदीबांदी से तापमान में गिरावट, तेज हवाओं ने आधा दर्जन घरों का छप्पर उड़ाया, 15 अप्रैल तक बारिश के आसार

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक एक साथ दो वेदर सिस्टम एक्टिव होने से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार नमी मिल रही है। वहीं, जिले में बारिश होने से हवाओं में भी नमी आ गई है। 13 व 14 अप्रैल को जिले में एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है।

Drop in temperature due to drizzle, strong winds blew the roof of half a dozen houses

छिंदवाड़ा के कई स्थानों पर ओले गिरे ,

छिंदवाड़ा में बीते दो-तीन दिनों से बादलों की आवाजाही ने तापमान में गिरावट ला दी है। शनिवार को कई स्थानों पर बूंदाबांदी के बाद रविवार को दोपहर बाद अचानक बादल छाने और तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। इस दौरान कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 15 अप्रैल तक कई शहरों में बूंदाबांदी होने की आशंका है। इस दौरान अंधड़ भी चलने के आसार हैं। जिससे अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई।

तेज हवाओं ने आधा दर्जन घरों का छप्पर उड़ाया
दोपहर बाद बादलों की गरज-चमक के साथ तेज अंधड़ ने कई पेड़ों की डालियां तोड़ दी। वहीं तामिया के बम्हनी व परासिया के उमरेठ के पटपड़ा सहित अन्य क्षेत्रों में आधा दर्जन से अधिक घरों की छप्पर उड़ गई। मिली जानकारी के मुताबिक बम्हनी के नरेश साहू, तीरथ सोनी सहित अन्य लोगों के घर की छत उड़ जाने से गृहस्थी का समान भीग गया। वहीं, ग्राम पटपड़ा के रामभरोसे यदुवंशी के मकान की सीमेंट सीट उड़ जाने से काफी नुकसान हुआ है।

बिजली गिरने से पशुओं की मौत
तामिया विकासखंड के ग्राम भोडियाढाना के ग्राम केराढाना में रविवार की शाम करीब चार बजे आकाशीय बिजली गिरने से घर के समीप पेड़ से बंधे दो गौवंश की मौत हो गई। ग्राम सरपंच द्वारा तहसीलदार को सूचना दी गई।

गरज चमक के साथ पड़ेंगी बौछारें
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक एक साथ दो वेदर सिस्टम एक्टिव होने से बंगाल की खाड़ी एवं अरब सागर से लगातार नमी मिल रही है। वहीं, जिले में बारिश होने से हवाओं में भी नमी आ गई है। ऐसे में आगामी सप्ताह में भी वेदर सिस्टम के सक्रिय होने से 13 व 14 अप्रैल को जिले में एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है। इस दौरान कहीं कहीं तेज तो कहीं-कहीं मध्यम बारिश दर्ज हो सकती है।

Newsv reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *