रतलाम शहर में गुरुवार रात एक शादी समारोह में डीजे बजाने को लेकर पुलिस से विवाद हो गया,फेरे लेने से पहले दूल्हा-दुल्हन बैठे थाने के सामने, बोला- पुलिस वालों ने तो मेरी शादी ही बिगाड़ दी,

मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के रेलवे कॉलोनी क्षेत्र में चल रहे एक शादी समारोह के दूल्हा- दुल्हन सहित मेहमान आधी रात को पुलिस थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए। मामला गुरुवार रात का है। दूल्हा-दुल्हन और मेहमानों का आरोप था, शादी समारोह में चल रहे डीजे को बंद कराने आए दो पुलिस जवानों ने महिलाओं के साथ बदतमीजी की।

Ratlam News bride and groom sat on a dharna to stop the DJ at the wedding

रतलाम शहर में गुरुवार रात एक शादी समारोह में डीजे बजाने को लेकर पुलिस से विवाद हो गया। चीता स्क्वॉड के पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर परिवार की महिलाओं से बदतमीजी कर दी। फिर क्या था घराती और बराती दोनों पुलिस थाना पहुंच गए। दूल्हा-दुल्हन भी फेरे लेने से पहले ही वहां धरने पर बैठ गए। थाना प्रभारी ने समझाइश दी और जांच कर वैधानिक कार्यवाही का भरोसा दिया, तब कहीं जाकर दूल्हा-दुल्हन लौटे और फेरे पूरे हो सके।  

सोलंकी परिवार में शादी रेलवे के जूनियर इंस्टीट्यूट में चल रही थी। रात 11 बजे के बाद तक डीजे का शोर मचने की शिकायत पर पुलिस कार्यक्रम स्थल पहुंची। डीजे बंद कराया तो परिवार पुलिस से उलझ पड़ा। परिवार ने पुलिसकर्मियों को कहा कि यह जीआरपी का क्षेत्र है। ऐसे में औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस यहां क्यों आई? 

Ratlam News bride and groom sat on a dharna to stop the DJ at the wedding

दूल्हे की भाभी कोमल सोलंकी और दूल्हा अजय सोलंकी

पुलिस पर आरोप…
फेरों से पहले दूल्हा अजय सोलंकी खुद थाने के बाहर बैठा था। उसने आरोप लगाया कि औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने आकर शादी बिगाड़ दी। ऐसे तो पुलिसकर्मी हर किसी की शादी बिगाड़ देंगे। हम दो घंटे थाने के बाहर बैठे थे। जब टीआई राजेंद्र वर्मा आए तो उन्होंने हमारा पक्ष सुना। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जांच की जाएगी। उन्हें पुलिसकर्मियों की वीडियो भी सौंपी है। दूल्हे की भाभी कोमल सोलंकी ने कहा कि जब पुलिस वाले आए तो हमने उनसे कहा कि यह तो जीआरपी का क्षेत्र है। औद्योगिक थाना क्षेत्र पुलिस का यह क्षेत्राधिकार नहीं है। शादी-ब्याह में व्यवधान न डालें तो पुलिसकर्मियों ने डीजे बंद कराया और मेरा हाथ पकड़ा। इस वजह से हम शिकायत लेकर थाना आए हैं। 

टीआई ने कहा- जांच करेंगे
परिजनों के आरोपों को सुनने के बाद टीआई राजेंद्र वर्मा ने कहा कि शादी वाले घर से लोग आए थे। दरअसल, औद्योगिक थाना क्षेत्र की सीमा से लगे हुए इलाके में शादी हो रही थी। इस दौरान वायरलेस पर पॉइंट चला था कि हनुमान जन्मोत्सव के लिए निर्धारित समय से ज्यादा डीजे या लाउडस्पीकर बजाए जा रहे हो तो उन्हें बंद करवाया जाए। पुलिसकर्मी भी वहां पहुंचे होंगे। उन्होंने डीजे बंद करवाया। उन्होंने वहां बदतमीजी की या नहीं, यह जांच का विषय है। यदि दोषी पाए जाते हैं तो वैधानिक कार्यवाही होगी।  

news reporter surendra maravi 9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *