प्रदीप मिश्रा की कथा में पंडाल में बैठने को लेकर महिलाओं में मारपीट, अव्यवस्थाओं से श्रद्धालु परेशान

गुरुवार को पंडाल में बैठने के लिए एक महिला श्रद्धालु ने पास बैठी महिला श्रद्धालु से अपना बैग और सामान थोड़ा समेटकर बैठने की बात कही थी। जब महिला ने अपना बैग नहीं हटाया तो दोनों महिलाओं के बीच कहासुनी शुरू हो गई और देखते ही देखते मारपीट होने लगी।

women fight for sitting in Pradeep Mishra katha pandal the devotees are troubled by the chaos

कथा में बैठने को लेकर महिलाओं में मारपीट,

धार्मिक नगरी उज्जैन में इन दिनों सीहोर वाले पंडित के नाम से प्रसिद्ध प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण कथा का रसपान श्रद्धालुओं को करा रहे हैं। कथा सुनने के लिए प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों से भी लोग उज्जैन पहुंचे हैं। लाखों श्रद्धालु  भगवान महाकाल की भक्ति में लीन होकर धर्मलाभ अर्जित कर रहे है। लेकिन इस कथा में हो रही अव्यवस्थाओं से श्रद्धालुओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दो दिनों पूर्व तक तो श्रद्धालु पंडित प्रदीप मिश्रा के बाउंसर और पुलिस की अव्यवस्थाओं से ही परेशान थे, लेकिन गुरुवार को कथा पंडाल में बैठने की बात पर महिला श्रद्धालुओं के बीच कहासुनी से शुरू हुआ विवाद मारपीट तक पहुंच गया। 

बड़नगर रोड पर पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा चल रही है। यहां लाखों की संख्या में महिलाएं व पुरुष कथा सुनने के लिए पहुंच रहे हैं। कई श्रद्धालुओं ने तो आगे बैठने के लिए कथा शुरू होने के दो दिनों पहले से ही पंडाल में अपनी जगह रोक ली थी। गुरुवार को पंडाल में बैठने की बात एक महिला श्रद्धालु ने पास बैठी महिला श्रद्धालु से अपना बैग और सामान थोड़ा समेटकर बैठने की बात कही थी। इसी बीच जब महिला ने अपना बैग नहीं हटाया तो दोनों महिला श्रद्धालुओं के बीच कहासुनी शुरू हो गई और देखते ही देखते मारपीट होने लगी। घटना में महिला मामूली घायल हो गई है, जिसकी चूड़ियां भी टूट गई। इस घटना की जानकारी ना तो पुलिस को है और ना ही समिति के किसी सदस्य को। लाखों की भीड़ में इस तरह की घटनाएं बड़ा रूप भी ले सकती हैं, इसीलिए जिम्मेदारों को इस ओर ध्यान देना चाहिए। यह झगड़ा देख वहां बैठे आसपास के लोगों ने दोनों महिलाओं को शांत कराया जिसके बाद सभी ने कथा का आनंद लिया।

NEWS REPORTER RAJU MARKAM 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *