बजरंगबली की 200 साल पुरानी प्रतिमा ने छोड़ा चोला, बाल रूप के दर्शन करने उमड़े भक्त,

शिवपुरी के प्रसिद्ध मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में हनुमान जी ने 200 साल पुराने चोले को छोड़कर बाल रुप में दर्शन दिए। हनुमान जन्मोत्सव पर इस बाल रूप के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे।

200 years old divine statue of Bajrangbali, Hanuman gives darshan to devotees in child form

प्रसिद्ध मंशापूर्ण हनुमान मंदिर –

शिवपुरी में हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। जिले के प्रसिद्ध मंशापूर्ण हनुमान मंदिर में हनुमान जी का बाल रूप देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। इस मंदिर में हनुमान जी करीब 200 साल पुरानी प्रतिमा विराजमान है। हनुमान जी ने करीब 200 साल पुराने चोले को छोड़कर पुरानी मूर्ति जो बाल रूप में थी, उसमें अवतरित होकर लोगों को दर्शन दिए। हनुमान जी के इस बाल रूप को देखने के लिए दूर-दूर से भक्त हनुमान जयंती के मौके पर पहुंचे। मेले में भंडारे का आयोजन भी किया गया, जिसमें प्रसादी पाने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई। मंदिर के पुजारी अरुण शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों भगवान की मूर्ति ने अपना चोला छोड़ने के बाद वर्षों पुरानी जो मूर्ति है उसी बाल स्वरूप में दर्शन दिए।  जिसे देखने के लिए हनुमान जन्मोत्सव पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उन्होंने बताया कि यह प्राचीन मंदिर है और वर्षों से यहां हनुमान जयंती पर मेला भरता है। हनुमान जयंती के मौके पर पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि यह बरसों पुराना मंदिर है और इस मंदिर से लोगों की बड़ी आस्था है। उन्होंने कहा कि बाल रूप में हनुमान जी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। हनुमान जयंती पर अपने परिवार सहित दर्शन करने के लिए आए भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा ने कहा कि इस प्रसिद्ध मंशापूर्ण मंदिर पर ऐसी मान्यता है कि भक्त यहां हनुमान जी से जो मांगता है उसकी मुराद पूरी होती है। बाल रूप में भगवान दिख रहे हैं, तो उन्हें देखने के लिए हनुमान जयंती पर बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने के लिए आए। हनुमान जयंती पर यहां धार्मिक भजन व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

केपी ग्रुप ने कराया भंडारा 
हनुमान मंदिर पर हर वर्ष की तरह इस बार भी भंडारा प्रसादी का आयोजन किया गया। दिल्ली से आए केपी ग्रुप के आनंद कुमार चौरसिया ने यहां पर भंडारे का आयोजन किया। भंडारे में करीब 20 हजार से ज्यादा लोगों ने प्रसादी पाई।

NEWS REPORTER SURENDRA MARAVI 9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *