मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले में,बाइसन के शिकार के लिए टाइगर ने लगाई दौड़, देखिए कैसे बचा बाइसन

होशंगाबाद में स्थित सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के जंगल में हर दिन कोई न कोई खूबसूरत टाइगर सामने आता है, जिसे लोग खूब ज्यादा पसंद करते हैं।

Satpura Tiger Reserve Tiger raced to hunt bison see how bison survived

बाइसन के शिकार के लिए टाइगर ने लगाई दौड़

नर्मदापुरम जिले का सतपुड़ा टाइगर रिजर्व हमेशा चर्चा में बना रहता है और आए दिन सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में बाघों का नजारा देखने को मिलता है। ऐसा ही सतपुड़ा टाइगर रिजर्व का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें बाघ भारतीय गौर बायसन का शिकार करते हुए नजर आ रहा है। इसे सतपुड़ा टाइगर रिजर्व ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है।

बता दें कि सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में युवा बाघ ने अपने चरम पर एक वयस्क गौर का शिकार करने की कोशिश की, लेकिन गौर बायसन बाघ को चकमा देकर एसटीआर के जंगल में भाग निकला। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में गौर बायसन का शिकार करते हुए अक्सर बाघ नजर आते हैं। ऐसा ही एक अनुभव एसटीआर पार्क में आने वाले पर्यटकों को भा गया। वे इस नजारे का आनंद लेने में सक्षम साबित हुए और इस वीडियो को कैमरे में कैद करने के लिए पर्यटकों द्वारा वन्य जीव को किसी भी तरह से कोई हानि नहीं पहुंचाई गई।


STR पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र,
सतपुड़ा टाइगर रिजर्व हमेशा से पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। यहां बाघ, तेंदुआ, चीतल, हिरण, बारहसिंगा और हाथी समेत कई वन्यजीव पक्षी निवास करते हैं। इनकी खूबसूरत वादियों को देखने और घूमने के लिए मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात और महाराष्ट्र समेत दूर-दूर से पर्यटक आते हैं। वहीं, बाघ बायसन चीतल और बारहसिंगा के झुंड पर्यटकों को आकर्षित करेंगे।

news,reporter,surendra,maravi,9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *