बालाघाट चांगोटोला थाना अंतर्गत घुनाड़ी गांव के खेत में शुक्रवार को एक किसान का शव मिलने से सनसनी फैल गई हैखेत में किसान का रक्तरंजित शव मिला, वन्यप्राणी ने किया हमला या हत्या हुई, की जा रही जांच

news reporter surendra maravi 9691702989

Balaghat News : खेत में किसान का रक्तरंजित शव मिला, वन्यप्राणी ने किया हमला या हत्या हुई, की जा रही जांच

बालाघाट चांगोटोला थाना अंतर्गत घुनाड़ी गांव के खेत में शुक्रवार को एक किसान का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतक के शरीर पर चोट में निशान पाए गए हैं। किसान की मौत हिंसक वन्यप्राणी के हमले से हुई या फिर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या की गई है। इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। मामले में पुलिस व वन विभाग जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार घुनाड़ी निवासी तोपसिंग इनवाती 47 वर्ष का खेत में छोटा सा मकान बना हुआ है, जहां पर वह बकरियों को बांधकर रखता है। रोज की तरह गुरुवार को भी खाना खाकर खेत वाले मकान में सोने गया हुआ था। शुक्रवार की सुबह देर समय तक घर नहीं लौटने पर स्वजनों द्वारा खेत जाकर देखा गया तो मकान के पास जलाए हुए अलाव के पास मृत हालत में पाया गया।PauseUnmute

हिंसक वन्यप्राणी के मौके पर नहीं मिले पगमार्क

इधर ग्रामीणों का कहना है कि चांगोटोला, लामता के पूरे जंगल कान्हा राष्ट्रीय उद्यान के कारीडोर से जुड़े हुए हैं, जिसके चलते जंगलों में बहुतायत हिंसक वन्यप्राणी आ गए हैं। तोपसिंग इनवाती खेत गया हुआ था, तभी मकान के बाहर रहा हो गया, इस बीच हिंसक वन्यप्राणी ने हमला कर दिया होगा, जिससे उसकी मौत हो गई। वन विकास निगम के परियोजना अधिकारी विजय कुमरे के अनुसार घटनास्थल पर किसी हिंसक वन्यप्राणी के पगमार्क नहीं मिले हैं। इसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

ग्राम घुनाड़ी में एक किसान अपने खेत वाले मकान के बाहर मृत हालत में मिला है, जिसके शरीर पर चोट में निशान पाए गए हैं। किसान की हत्या हुई या फिर किसी हिंसक वन्यप्राणी के हमले से मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सबकुछ स्पष्ट हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *