बच्‍चों की खुशियां बटोरते छलक गए माता-पिता के आंसू सुनील डाबर के पिता वीरल डाबर अपने परंपरागत पहनावे के साथ मंच पर आए। मुख्‍यमंत्री ने उन्‍हें झट से गले लगाया।

news reporter surendra maravi 9691702989

Bhopal Sports News : बच्‍चों की खुशियां बटोरते छलक गए माता-पिता के आंसू

 राजधानी के रवीद्र भवन में आयोजित वर्ष 2020 के शिखर खेल अलंकरण समारोह में कई खिलाड़ी अपनी व्‍यस्‍तताओं के कारण सम्‍मान समारोह का हिस्‍सा नहीं बन सके। इसलिए उनका यह पुरस्‍कार उनके परिजन या परिचित मंच पर लेने आए थे। मंच पर मिले सम्‍मान से कुछ खिलाडि़यों के परिजन अपने आंसू नहीं रोक सके।

अंतराष्‍ट्रीय पदक विजेता धावक सुनील डाबर के पिता वीरल डाबर अपने परंपरागत पहनावे के साथ मंच पर आए। उनकी इस सादगी से मंच पर मौजूद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खासे प्रभवित हुए और उन्‍होंने झट से उन्‍हें गला लगा लिया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठा‍कुर, खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व मंच पर मौजूद सभी सदस्‍यों ने भी वीरल सिंह की प्रशंसा की। सुनील डाबर राष्‍ट्रीय कैंप में है। इसी तरह टोक्‍यो ओलिंपिक की पदक विजेता टीम के सदस्‍य विवेक सागर भी भारत की वर्ल्‍ड कप टीम के साथ कैंप में है, इसलिए वे नहीं आ पाए। उनके स्‍थान पर यह सम्‍मान उनकी माता कमला देवी ने प्राप्‍त किया। उन्‍होंने कहा बेटे ने हमारा नाम रोशन कर दिया। इसी तरह ताइक्‍वांडो खिलाड़ी शशांक पटेल का सम्‍मान उनके पिता ने प्राप्‍त किया। हाकी खिलाड़ी साधना का सम्‍मान उनकी बहन ने लिया। मलखंब खिलाड़ी पूजा मालवीय अध्‍यन के लिए विदेश में है, इसलिए कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकी। उनका सम्‍मान उनके पिता ने प्राप्‍त किया। वहीं लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्‍कार प्राप्‍त करने अभय छजलानी जी स्‍वास्‍थ्‍य खराब होने के कारण नहीं आए। उनका यह सम्‍मान मप्र टे‍बल टेनिस संघ के मो साबिर ने प्राप्‍त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *