Reported by Sachin Rai, Dy. Editor, 8982355810 gondwanalandnews.com

MP के युवाओं को CM शिवराज ने दिया नए साल का उपहार, भर्ती में आयु सीमा में 3 साल की मिलेगी छूट

cm shivraj gave new year gift to the youth of mp

कुछ दिन बाद ही नया साल आने वाला है, तैयारियां जोरों पर है और ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के लाखों युवाओं को एक बड़ी सौगात दी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी करते हुए यह बताया है कि अब सीधी भर्ती में जो आयु सीमा होगी

भोपाल(विवान तिवारी) : कुछ दिन बाद ही नया साल आने वाला है, तैयारियां जोरों पर है और ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश के लाखों युवाओं को एक बड़ी सौगात दी है। सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी करते हुए यह बताया है कि अब सीधी भर्ती में जो आयु सीमा होगी उसमें 3 साल की छूट मिलेगी। बता दें कि कोरोना काल के दौरान भर्तियां नहीं हो पाई थी और इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी युवाओं का ध्यान रखा और नए साल से पहले अब उन्हें 3 साल की सीधी भर्ती में छूट मिलने जा रहा है। इसको लेकर के सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश दे दिए हैं और सभी विभागों को भी इस आदेश का पालन करने के लिए निर्देश दिए है।

PunjabKesari
pic by sachin

बीते दिन ही सीएम शिवराज ने 50,000 शिक्षक भर्ती का किया था ऐलान

ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार का नववर्ष प्रदेश के युवाओं के लिए बिल्कुल अलग होने वाला है। बीते कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकारी टीचर की नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं को उनके सपने पूरे करने के लिए एक खुशखबरी दी थी।

सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश में 50,000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। उन्होंने यह ऐलान किया था कि जनजाति और स्कूल शिक्षा विभाग में आगामी वर्ष 2023 में 50,000 नए शिक्षकों की भर्ती करेंगे। बता दें कि राजधानी के सुभाष स्कूल में आयोजित अनुगूंज कार्यक्रम में दिसंबर माह में ही सीएम शिवराज ने सरकारी स्कूल और सीएम राइज स्कूल का महत्व बताया था और उसी दौरान उन्होंने 50,000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा भी की थी।

PunjabKesari
pic by sachin

सीएम ने 15 अगस्त को किया था कई कैडर के एक लाख पदों के भर्ती का ऐलान

युवाओं के रोजगार को लेकर के गंभीरता दिखाते हुए सीएम शिवराज ने कोरोना काल के खत्म होते ही वर्ष 2022 के स्वतंत्रता दिवस के दिन कई कैडर के 1,00,000 पदों की भर्ती का ऐलान किया था। इसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से संभाग और जिला स्तर पर जो रिक्त पद है। उसकी जानकारी भी मंगवाई थी।

कई अलग अलग सरकारी विभागों से जानकारी के आने के बाद विभाग ने सितंबर माह में सभी विभागों को पत्र लिखकर भी ये पूछा था कि किन-किन संवर्ग में स्वीकृत पद से पांच प्रतिशत से ज्यादा पदों पर भर्ती की जानी है। इन सब के बाद अब लगातार सीएम शिवराज प्रदेश के युवाओं को सौगात दे रहे हैं। ऐसे में ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार का नया साल प्रदेश के लाखों युवाओं के लिए बिल्कुल अलग होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *