news reporter surendra maravi 9691702989

कोरोना को लेकर प्रशासन पहले से नहीं कर रहा इंतजाम

एक बार फिर कोरोना का डर लोगों को सताने लगा है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने अभी तक एहतियातन कोई भी कदम नहीं उठाया है।

जिले में भीड़भाड़ वाले आयोजन जारी हैं। कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरुकता नहीं है। इतना ही नहीं लोग मास्क लगाना भी उचित नहीं समझ रहे हैं। सबसे ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि जिस स्वास्थ्य विभाग के कंधे पर कोरोना को रोकने की जिम्मेदारी है, सीहोर जिले में 950 कर्मचारी हड़ताल पर हैं।

जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना की अब तक 3 लहर से लोगों का सामना हो चुका है। जिसमें दूसरी लहर सबसे ज्यादा घातक साबित हुई थी और उसने बड़ी संख्या में लोगों को न केवल संक्रमित किया था, बल्कि अनेक जानें भी कोरोना ने निगल ली थीं। जिले में कोरोना की 3 लहरों के दौरान कुल 14 हजार 744 लोग पॉजीटिव हुए थे। जो बाद में रिकवर भी हो गए, लेकिन 125 लोगों की जाने कोरोना ने ले ली थी।

प्रशासन पहले से नहीं चेता

आने वाले दिनों कोरोना को लेकर राज्य और केंद्र सरकार भले ही अलर्ट मोड पर आ गई है, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर सतर्क नहीं हुआ है। जिला प्रशासन के पास अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है कि पिछले दिनों कितने लोग विदेश यात्रा कर जिले में आए है और उनकी कोरोना की जांच हुई भी है या नहीं

भोपाल से आदेश का इंतजार

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार की ओर से आदेश आने वाले हैं। इसके बाद जिले में आदेश जारी किए जाएंगे। वहीं CMHO एसके डेहरिया का भी यही कहना है कि अभी कोरोना को लेकर जिले में कोई भी आदेश जारी नहीं किया है, क्योंकि भोपाल से जब आदेश आएंगे, उसके बाद ही कोई कदम उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *