इंदौर की कालोनी में पानी सप्लाई करने वाला कर्मचारी छुट्टी पर, नल नहीं आए तो लोगों ने दिया धरना

reporter surendra maravi 9691702989

शहर के कई इलाकों मेें रोज वाटर सप्लाई होता है,लेकिन चंदन नगर क्षेत्र में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी दिया जाता है, उसका भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

रहवासियों ने धरना दिया

इंदौर के पश्चिमी क्षेत्र की बड़ी बस्ती चंदन नगर केे लोग प्यासे रहे। वजह यह थी कि क्षेत्र की टंकी से वाॅल्व खोलकर पानी सप्लाई करने की जिम्मेदारी जिस कर्मचारी की है ,उसे टंकी प्रभारी ने छुट्टी दे दी। बस्ती मेें नल 9 बजे आते है। लोग पानी केे इंतजार में बैठे रहे। जब सवा 9 बजे तक नल नहीं आए तो नाराज लोग पार्षद रफीक खान के पास पहुंचे। उन्होंने नल नहीं आने की जानकारी जुटाई तो पता चला कि कर्मचारी ही छुट्टी पर चला गया। इस वजह से नल नहीं आए।

इसके बाद पार्षद रहवासियों के साथ टंकी पर प्रदर्शन करने जा पहुंचे। वे धरने पर बैैठ गए व नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। पार्षद खान ने अफसरों से कहा कि शहर के कई इलाकों मेें रोज वाटर सप्लाई होता है,लेकिन चंदन नगर क्षेत्र में एक दिन छोड़कर एक दिन पानी दिया जाता है, उसका भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। रहवासियों ने नर्मदा प्रोजेक्ट केे कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव से चर्चा की और अफसर की लापरवाही के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि जल्दी ही उसे हटा दिया जाएगा।

टंकी पूरी भरी थी

जिस इलाके में नल नहीं आए। वहां की टंकी पूरी भरी थी, लेकिन सप्लाई के लिए वाल्व खोलने वाले कर्मचारी को छुट्टी दे दी गई। उसके स्थान पर सप्लाई की जिम्मेदारी किसी दूसरे कर्मचारी को भी नहीं दी गई। इस वजह से लोगों को परेशान का सामना करना पड़ा।

पार्षद ने बताया कि क्षेत्र में गंदे पानी की समस्या है। नलों में कई बार गंदा पानी अाता है। रहवासी शिकायत लेकर जाते है तो टंकी प्रभारी नीतेश सिंह स्टाॅफ की कमी का हवाला देकर शिकायत को टाल देते है। उन्होंने कहा कि यदि वाटर सप्लाई की व्यवस्था नहीं सुधारी गई तो रहवासी उग्र अांदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *