REPORTING FROM SACHIN RAI, DEUPTY EDITOR, GONDWANA LAND NEWS 8982355810

आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचार के लिये कांग्रेस और भाजपा सरकारें जिम्मेदार: मायावती

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आदिवासी समाज पर हो रहे कथित अत्याचार के लिये कांग्रेस और भाजपा सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है । मायावती ने सोनभद्र में भाजपा सरकार में आदिवासियों की हत्या का भी आरोप लगाया । 

Mayawati- India TV Hindi
REPORTING FROM SACHIN RAI, DEUPTY EDITOR, GONDWANA LAND NEWS 8982355810

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आदिवासी समाज पर हो रहे कथित अत्याचार के लिये कांग्रेस और भाजपा सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है । मायावती ने सोनभद्र में भाजपा सरकार में आदिवासियों की हत्या का भी आरोप लगाया ।

बसपा नेता ने शुक्रवार ट्वीट कर कहा, ”जैसा कि सर्वविदित है कि देश में आये दिन आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचार के लिए केन्द्र में रही कांग्रेस तथा अब भाजपा की सरकार बराबर की जिम्मेवार है। कांग्रेस के राज में आदिवासियों को जंगलों से बेदखल किया गया जिससे दुःखी होकर कुछ लोग नक्सली तक बन गये।”

उन्होंने कहा, ‘‘अब उप्र में भाजपा के राज में भी सोनभद्र जिले में कोल/आदिवासी समाज को जमीन से बेदखल कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया है। लेकिन यहाँ खास ध्यान देने की बात यह है कि इन दोनों में से जो पार्टी सत्ता से बाहर रहती है वह इनका शोषण होने पर अपने घड़ियाली आँसू बहाती है।”

उन्होंने कहा, ”सोनभद्र में बसपा के लोग घटना वाले दिन से ही पीड़ितों को न्याय दिलाने हेतु प्रशासन पर लगातार दबाव बनाये हुये हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *