हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस निकालने पर तनातनी, गेंडे वाली सड़क पर चली गोली,पुलिस का सबसे ज्यादा फोकस लश्कर के आपा गंज क्षेत्र पर है। जहां तना तानी की स्थिति बनी हुई है।

Hanuman Janmotsav 2023: हनुमान जन्मोत्सव पर जुलूस निकालने पर तनातनी,  गेंडे वाली सड़क पर चली गोली

हनुमान जन्मोत्सव पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलिस का सबसे ज्यादा फोकस लश्कर के आपा गंज क्षेत्र पर है। जहां तना तानी की स्थिति बनी हुई है। क्योंकि हिंदू संगठन यहां से जुलूस निकालने पर अड़े हैं, लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति जारी नहीं की है। क्योंकि कुछ समय पूर्व यहां हनुमान जयंती पर निकले जुलूस के दौरान उपद्रव हो गया था। इसके बाद से यहां से जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। अभी से लेकर पुलिस प्रशासन और हिंदू संगठन आमने-सामने आ गए हैं। उधर गेंडे वाली सड़क पर एक युवक को टारगेट पर गोलियां चलाई गई। इस घटना के बाद गेंडे वाली सड़क पर अभी पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। क्योंकि यहां भी कई बार दो वर्ग आमने सामने आ चुके हैं।

हनुमान जन्मोत्सव पर शहर के हनुमान मंदिरों में सुबह से भक्तों की भीड़ लगी हुई है। हनुमान जन्मोत्सव पर शहर के मंशापूर्ण हनुमान मंदिर, संकट मोचन हनुमान मंदिर नदी गेट, खेड़ापति हनुमान मंदिर, गरगज हनुमान मंदिर, बालाजी मंदिर बहोड़ापुर, द्वारकाधीश मंदिर, महाबली हनुमान मंदिर सिटी सेंटर व अन्य हनुमान मंदिरों में सुबह से भीड़ लगी हुई है। यह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। देर रात ग्वालियर जोन के एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा ने बैठक ली। इसमें आपा गंज में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई। देर रात गेंडे वाली सड़क पर रहने वाले सचिन राजपूत पर 4 युवकों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। उल्लेखनीय है कि इस बार भी हनुमान जयंती के जुलूस को आपागंज से निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। इसे लेकर भाजपा नेता जयभान सिंह पवैया ने भी टि्वट किया है। हालांकि आपागंज में रात से ही पुलिस बल तैनात था। फिर भी फायरिंग हो गई। पुलिस आरोपित को तलाश रही है।

news reporeter surendra maravi 9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *