लाड़ली बहना योजना, पंजीयन में रोड़ा बना नेटवर्क, भवन की छत, पेड़ों पर चढ़कर कनेक्टिविटी ढूंढ रहे पंचायत सचिव

लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के फार्म भरवाए जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले के इछावर में सर्वर डाउन की समस्या बनी हुई है। यहां सर्वर डाउन की समस्या लगातार बनी हुई है, जिसके चलते फार्म भरने में परेशानी आ रही है। 

Panchayat Secretary looking for connectivity by climbing trees, roof of building to fill forms of Ladli Bahna

पेड़ पर चढ़कर लाड़ली बहना योजना के फार्म भर रहे पंचायत सचिव –

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी लाड़ली बहना योजना के फार्म भरने में नेटवर्क की समस्या बहनों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। दरअसल योजना के तहत पंजीयन कराने शिविर और पंचायत कार्यालयों में पहुंच रही महिलाओं को सुबह से शाम तक बैठने के बावजूद बेरंग ही लौटना पड़ रहा है। इसका कारण नेटवर्क की समस्या बताई जा रही है। आलम यह है कि पंजीयन करने के लिए संबंधित पंचायत सचिव भवन की छत या पेड़ पर चढ़कर कनेक्टिविटी ढूंढ रहे हैं। सबसे ज्यादा समस्या इछावर तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में आ रही है।

जिले के इछावर में सर्वर डाउन होने से फार्म भरने के लिए पंचायत सचिव पेड़ों पर चढ़कर फार्म भर रहे हैं, तो वहीं, कोई सीढ़ियां तो किसी ने छत का सहारा लिया है, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के फार्म भरवाए जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले के इछावर में सर्वर डाउन की समस्या बनी हुई है। यहां सर्वर डाउन की समस्या लगातार बनी हुई है, जिसके चलते फार्म भरने में परेशानी आ रही है। 

सीढ़ियों पर चढ़कर भर रहे फार्म
इछावर विधानसभा अंतर्गत आने वाले ग्राम धाई खेड़ा में सर्वर की समस्या से परेशान पंचायत सचिव सीढ़ी रखकर उस पर चढ़ गए हैं, जिससे नेटवर्क मिल सके। पंचायत सचिव मुकेश सेन ने बताया कि यहां नेटवर्क बिल्कुल नहीं मिल रहा है, जिसके चलते फार्म नहीं भर पा रहे हैं। 

पेड़ पर चढ़कर सचिव भर रहे फार्म
इछावर विधानसभा के कई ग्रामों में सर्वर डाउन की समस्या बनी हुई है, जिसके चलते फार्म भरने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत खामखेड़ा, साली खेड़ा के पंचायत सचिव सुनील ने बताया कि कनेक्टिविटी कई ग्रामों में नहीं है, जिसके चलते पेड़ों और छतों पर चढ़कर फार्म भरना पड़ रहा है। मामले को लेकर एसडीएम विष्णु यादव ने कहा की फार्म सभी जगह भरा रहे हैं। कुछ आदिवासियों ग्रामों में कुछ समस्या बन जाती है। अभी तक 45 प्रतिशत फार्म भर चुके हैं। बता दें, 25 मार्च से लाड़ली बहना योजना के पंजीयन शुरू हो गए हैं। पहले दिन तहसील क्षेत्र में सर्वर डाउन होने से पंजीयन नहीं हो पाए। करीब एक सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन अभी भी सर्वर की समस्या बनी हुई है।

news reporter surendra maravi 9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *