दो दिन में महाकाल पर 200 शायरी लिखने वाली उज्जैन की बेटी का नाम वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

मध्यप्रदेश में चार महीने की कड़ी मेहनत के बाद उज्जैन जिले की बेटी का नाम वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है। उन्होंने एमबीए पूरा किया, लेकिन लेखन में इतनी रुचि थी कि दो दिन में बाबा महाकाल पर 200 शायरी लिख दी।

MP News Harshita wrote 200 poems on Baba Mahakal in two days recorded in World Wide Book of Records

हर्षिता का नाम वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

मुझे लेखन का शौक शुरुआत से ही है। पहले मैं सोशल प्लेटफॉर्म ट्विटर पर स्वरांजलि ग्रुप पर मिलने वाले कुछ टॉपिक पर शायरियां लिखती थी, जिसके बाद मैंने इंस्टाग्राम पर कुछ लेखकों के बारे में पढ़ा। इससे लेखन के क्षेत्र में मेरी रुचि और भी बढ़ती गई, जिसका परिणाम है कि चार साल और दो महीने की मेहनत के बाद वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में आज मेरा नाम दर्ज हो चुका है। यह कहना है हर्षिता पिता प्रकाशचंद व्यास का, जिन्होंने महज दो दिनों में बाबा महाकाल पर 200 शायरियां लिखकर वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाकर अपने माता-पिता ही नहीं, बल्कि उज्जैन जिले का नाम भी गौरवान्वित किया है।

हर्षिता ने बताया, साल 2019 में मैंने शायरी लिखने की शुरुआत की थी। पहले मैंने सिर्फ दो लाइन की शायरियां लिखी थी, जिसके बाद धीरे-धीरे मेरी रुचि और बढ़ती गई और मैंने इस पर कविताएं लिखना शुरू कर दिया। हर्षिता ने बताया, पहले मैं विभिन्न विषयों पर लेखन करती थी, लेकिन जब वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम से हर्षिता का संपर्क हुआ तो उन्होंने इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए बाबा महाकाल पर शायरी लिखने की बात टीम के सदस्यों से कही थी। यही कारण रहा कि दो दिन की मेहनत के बाद हर्षिता ने बाबा महाकाल पर 200 शायरियां लिखी। उसके बाद वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड संस्था का सर्टिफिकेट और  गोल्डन मेडल हर्षिता को सम्मान स्वरूप मिला है।



कई बड़े पब्लिकेशन में प्रकाशित हो चुकी है हर्षिता की कविताएं,
हर्षिता ने बताया कि अंबाला का द क्विल हाउस पब्लिकेशन हो या फिर उत्तर प्रदेश का ड्रीम पब्लिशर हर बड़े पब्लिकेशन में उनकी कविताएं प्रकाशित हो चुकी हैं। उन्होंने बताया, मेरी द  सिल्वर्ड आइज मैगजीन प्रकाशन के बाद बाजार में आ चुकी है, बाकि आने वाले समय में द मैग्नेटिक मेग मैगजीन भी जल्द आने वाली है।

news,reporter,surendra,maravi,9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *