क्रिकेटर सौम्या के टिप्स, जिन्होंने भारत को अंडर-19 महिला विश्व कप की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

news,reporter.surendra,maravi,.9691702989

भारत को अंडर-19 महिला विश्व कप में यादगार जीत दिलाने वाली सौम्या तिवारी ने मध्यप्रदेश में स्थित सीहोर जिले की बेटियों को शानदार टिप्स दिए। उन्होंने कहा, हमेशा मौके का फायदा उठाओ और नकारात्मक विचारों से दूरी बनाओ।

MP News Tips from Saumya Tiwari who played a key role in India U-19 Women World Cup victory

समर कैंप में शामिल प्रतिभाशाली खिलाड़ी –

भारत को अंडर-19 महिला विश्व कप में यादगार जीत में अहम भूमिका निभाने वाली सौम्या तिवारी का सीहोर शहर के बीएसआई मैदान पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन और पीपीसीए अकादमी के पदाधिकारियों ने सम्मान किया। इस मौके पर यहां मौजूद समर कैंप में शामिल प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए सौम्या तिवारी ने कहा, हमेशा मौके का फायदा उठाओ और नकारात्मक विचारों से दूरी बनाओ। मैं स्वयं भी इसी मैदान पर मैच खेल चुकी हूं। मेरे कोच और माता-पिता के सपोर्ट से आज इस मुकाम पर हूं, क्रिकेट में हर दिन हमारी परीक्षा के लिए होता है।

मंगलवार को पीपीसीए अकादमी के तत्वाधान में जारी सात दिवसीय समर कैंप के दौरान क्रिकेटर सौम्या तिवारी शहर के बीएसआई मैदान पर पहुंची थीं। यहां पर उनका स्वागत सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय, एसोसिएशन के अध्यक्ष विधायक सुदेश राय, अतुल तिवारी, वीरेन्द्र वर्मा, पीपीसीए के कोच चेतन मेवाड़ा, अतुल त्रिवेदी, मदन कुशवाहा, संजय पटेल, उपेन्द्र सिंह ठाकुर और मनोज दीक्षित मामा आदि ने स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया।



डीसीए के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया, क्रिकेटर सौम्या तिवारी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। विश्व कप में अपनी सधी हुई बल्लेबाजी से भारतीय टीम को संकट से निकाला और भारत को विश्व चैंपियन बनाने में विशेष भूमिका निभाई थी। फाइनल मुकाबले में सौम्या ने विजयी शाट लगाया था। हरफनमौला सौम्या ने टीम मैनेजमेंट की बात मानते हुए सिर्फ बल्लेबाजी पर ही पूरा ध्यान दिया था। सौम्या ने दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले ही कहा था कि हमारी टीम मजबूत है, मुझे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसे पूरा करूंगी। 

उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया। प्रदेश का नाम रोशन करने वाली सौम्या तिवारी ने कहा कि उनका सपना है कि वह सीनियर टीम का हिस्सा बनें और अपने प्रदेश में लड़कियों को खेल में आगे बढ़ने की समझाइश दी। उन्होंने पीपीसीए द्वारा लड़कियों को फ्री-कोचिंग देने की पहल का स्वागत किया। इस मौके पर उनके कोच सुरेश चेन्नानी, पिता मनीष तिवारी और मां भारती तिवारी आदि का खिलाड़ियों के द्वारा स्वागत किया। अंत में पीपीसीए के कोच अतुल त्रिवेदी ने आभार व्यक्त किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *