झारखंड के चतरा में मुठभेड़, 25 लाख के इनामी समेत 5 बड़े नक्सली ढेर

Jharkhand Naxal Encounter: झारखंड के चतरा में मुठभेड़, 25 लाख के इनामी समेत 5 बड़े नक्सली ढेर
मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिनमें AK47 भी शामिल है।

झारखंड के चतरा में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। जानकारी के मुताबिक, यहां सीआरपीएफ कोबरा यूनिट ने पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया। मुठभेड़ में 5 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है, जबकि 6 अन्य घायल हुए हैं।

मुठभेड़ के बाद चलाए गए सर्च अभियान में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, जिनमें AK47 भी शामिल है। मृतकों में 25 लाख का इनामी गौतम पासवान, अजीत उर्फ चार्लीस, पांच लाख के दो इनामी और बिहार पुलिस का एक इनामी माओवादी ढेर हुआ है।

ये नक्सली हुए ढेर

  • सैक कमांडर गौतम पासवान
  • अजीत उरांव उर्फ चार्लिस
  • सब जोनल कमांडर अमर गंझू, नंदू और संजीत भुइयां

हिमंत बिस्वा सरमा को धमकी मिलने के बाद असम पुलिस अलर्ट

इस बीच, खालिस्तान समर्थकों द्वारा मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को धमकी दिए जाने के बाद असम पुलिस ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त को सतर्क कर दिया है। असम के पुलिस महानिदेशक ज्ञानेंद्र प्रताप सिह ने रविवार को कहा कि खालिस्तान समर्थक समूह द्वारा मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को दी जा रही धमकी को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है।

डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। धमकी मामले में केस दर्ज किया गया है।वहीं, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विशेष शाखा हिरेन नाथ ने कहा कि असम पुलिस आडियो क्लिप की सत्यता के बारे में केंद्रीय एजेंसियों से पुष्टि कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *