Cholesterl: सर्दियों के मौसम में भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकता है कोलेस्ट्रॉल

Increase Cholesterol: सर्दियों के मौसम में अपने आपको फिट रखना बहुत जरूरी है. क्योंकि लोगों का कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ जाता है.जो की सेहत के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है.  ऐसे में हमको कई फूडस् का सेवन करने से बचना चाहिए.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Cholesterl: सर्दियों के मौसम में भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, बढ़ सकता है कोलेस्ट्रॉल

Food That Can Increase Cholesterol: सर्दियों के मौसम में अपने आपको फिट रखना बहुत जरूरी है. ऐसे में लोगों का कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ जाता है.जो की सेहत के लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है. वहीं कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ने पर दिल संबंधित परेशानियां भी होने लगती हैं. ऐसे में ज्यादातर लोग सर्दियों के मौसम में बिना सोचे समझे कई चीजें खा लेते हैं. इन फूड्स के सेवन से कोलेस्ट्रॉल तेजी से बढ़ता है. कोलेस्टॉल बढ़ने से कई बीमारियों का खतरा भी होता है. ऐसे में हमको कई फूडस् का सेवन करने से बचना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको सर्दियों किन फूड्स का सेवन नहीं करना चाहिए?

सर्दियों में भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन-

जंक फूड (junk food)-

जंक फूड बॉडी के लिए बहुत ही नुकसानदायक होते है. इसके सेवन से मोटपा बढ़ने के साथ कोलेस्ट्रॉल लेवल भी तेजी से बढ़ता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जंक फूड मैदा और कई तरह के मसालों से बनता है. वहीं अगर आप जंक फूड का सेवन अधिक करते हैं तो कोलेस्ट्रॉल लेवल तेजी से बढ़ता है.
फ्राई फूड (Fry food)-
फ्राई फूड बॉडी के लिए बहुत ही नुकसादायक होते हैं. इसका सेवन करने से मोटापा बढ़ने के साथ-साथ बॉडी में कई तरह की बीमारियां लगने का डर बना रहता है. ये फूड्स खाने से कोलेस्ट्रॉल लेवल को बढ़ाने के साथ दिल संबंधित परेशानियों को भी बढ़ाते हैं. वहीं फ्रूाई फूड्स का अधिक सेवन करने से पाचन तंत्र भी खराब भी हो सकता है.
मिठाई (Sweet)-
ज्यादा मिठाई का सेवन करना बॉडी के लिए नुकसदायक होता है.ऐसा इसलिए क्योंकि मिठाई में भरपूर मात्रा मे शुगर और सेचुरेटेड फैट्स आदि पाए जाते हैं जो बॉडी के लिए नुकसादायक होते हैं. इसलिए मिठाई का ज्यादा सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ने के साथ-साथ दिल संबंधित बीमारियां भी होने लगती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *