बिपाशा से लेकर उर्वशी रौतेला तक, इन बॉलीवड सितारों पर कस चुका है कस्टम विभाग का शिकंजा

news reporter surendra maravi 9691702989

बॉलीवुड सितारे आए दिन वेकेशन और काम के चलते हवाई यात्रा करते रहते हैं। ऐसे में अक्सर उन्हें एयरपोर्ट पर स्पॉट किया जाता है। हालांकि एक आम यात्री की तरह सेलेब्स के लिए भी एयरपोर्ट के नियम सामान्य होते हैं, ऐसे में कई बार बॉलीवुड सितारों को भी कुछ गलतियों की वजह से अधिकारियों द्वारा रोक लिया जाता है। उर्वशी रौतेला से लेकर और बिपाशा बसु तक कई ऐसे सितारें हैं, जिन्हें कस्टम विभाग द्वारा एयरपोर्ट पर रोका जा चुका है।

बिपाशा बसु


अभिनेत्री बिपाशा बसु को लंदन एयरपोर्ट पर रोका गया था। इस बारे में जानकारी सामने आई थी कि उन्होंने लंदन से वापसी के दौरान एक महंगा बैग कैरी किया था, जिसके बाद उनको कस्टम विभाग द्वारा रोका गया था और इसके लिए अभिनेत्री ने 12 हजार की कस्टम ड्यूटी चुकाई थी।विज्ञापन

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर –

रणबीर कपूर
अभिनेता रणबीर कपूर भी कस्टम विभाग के शिकंजे में फंस चुके हैं। चेकिंग के दौरान उनके पास कीमती कपड़े परफ्यूम और जूते आदि बरामद हुए थे। जानकारी सामने आई थी कि अभिनेता पर 60 हजार का जुर्माना भी लगाया गया था।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को भी कस्टम विभाग की पूछताछ का सामना करना पड़ चुका है। एक्ट्रेस के पास महंगी ज्वेलरी होने के शक के चलते कस्टम अधिकारियों के द्वारा उनके बैग की तलाशी ली गई थी, जिसके बाद बताया गया था कि अनुष्का के पास 45 लाख के गहने मिले थे। हालांकि अभिनेत्री ने बताया था कि यह ज्वेलरी भारत से खरीदी गई है और उन्होंने इस बारे में जानकारी भी दी थी, इसलिए उनके ऊपर टैक्स नहीं लगना चाहिए। इस दौरान अनुष्का से घंटों पूछताछ की गई थी।विज्ञापन

उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला
बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक उर्वशी रौतेला को एक बार दुबई से लौटते वक्त मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया था। अभिनेत्री के पास चैकिंग के दौरान करीब 11.5 लाख का अघोषित सामान पाया गया था। कस्टम अधिकारियों का कहना था कि उन्हें इस सामान के बारे में सूचित नहीं किया गया था।

शाहरुख खान

शाहरुख खान –

शाहरुख खान
कुछ समय पहले खबर आई थी कि शाहरुख खान और उनकी टीम को मुबंई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। अभिनेता और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी व उनके बॉडीगार्ड फेयर में भाग लेने के बाद मुंबई वापस लौट रहे थे। इसके बाद खबर आई कि अभिनेता और उनकी पूरी टीम को कस्टम अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर रोक लिया है, क्योंकि उनके पास महंगी घड़ियां थी, जो कि वह यूएई से लेकर आए थे। इसके बाद एयरपोर्ट पर उनसे कस्टम ड्यूटी भरवाई गई। हालांकि कस्टम अधिकारियों ने खुलासा किया था कि अभिनेता पर कोई फाइन नहीं लगाया गया था, सिर्फ बेसिक औपचारिकताएं पूरी की गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *