उमा भारती बोलीं, राहुल गांधी पीओके तक यात्रा ले जाएं और जोड़कर ही वापस लौटें, वरना वहीं रह जाएं

news reporter surendra maravi 9691702989

उमा भारती बोलीं, राहुल गांधी पीओके तक यात्रा ले जाएं और जोड़कर ही वापस लौटें, वरना वहीं रह जाएं

बैतूल। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सोमवार को बैतूल में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी को यह संदेश दे रही हूं कि उनकी यात्रा में एक चीज छूट रही है और वह है पीओके ( पाक अधिकृत कश्मीर)। वहां तक यात्रा को लेकर जाइए और उसे जोड़कर ही वापस लौटें नही तो वापस मत आइए उधर ही रह जाइए। उन्होंने कहा कि मेरी तो यह समझ नही आ रहा कि भारत को जोड़ना कहां है, क्योंकि टूटा कहां से है। टूटा तो राहुल गांधी के दादा जवाहरलाल नेहरू के समय पर था। हमने तो जोड़ लिया, धारा 370 हटाकर।

उमा भारती नागपुर से रविवार की रात बैतूल पहुंची थी और भारत भारती में विश्राम के बाद सुबह भाजपा नेता राजीव खंडेलवाल के निवास पर पहुंची जहां मीडिया से चर्चा की।

उमा भारती ने दिया नया नारा: शराब छोड़ो, देशी गाय का दूध पियो

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि मेरा नया नारा है–शराब छोड़ो, देशी गाय का दूध पियो। मधुशाला से गोशाला की ओर चलो,मधुशाला बंद करो, गोशाला खोलते चलो।गाय सहारा देती है, बोझ नहीं बनती है। गाय पालने से जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा। देश का एकमात्र राज्य मध्यप्रदेश हैं जहां जैविक खेती का रकबा बढ़ा है। इस दिशा में हमारी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि मध्यप्रदेश में भाजपा को प्रचंड बहुमतों से जीत मिलना चाहिए और कांग्रेस का सुपड़ा साफ होना चाहिए।PauseUnmute

शराब बंदी को लेकर सरकार को अल्टीमेटम देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं चाहूं तो शराब का नामो निशान दुनिया से मिटा दूं, लेकिन मैं मान जाती हूं, गम खा जाती हूं। तर्क दिए जाते हैं कि बिहार में शराब बंद है तो भी जहरीली शराब से लोगों की मौत हो रही है। मध्यप्रदेश में तो बंद नही है फिर मुरैना में लोग जहरीली शराब से कैसे मर गए। उत्तर प्रदेश के प्रताप गढ़ में जहरीली शराब से लोग कैसे मर गए। जहरीली शराब का माफिया अलग है, इसका शराब बंदी से कोई लेना देना नही है। ये अलग माफिया है जो पनपता है। इसके पीछे पुलिस, प्रशासन, नेता, विधायक, सांसद सब उसकी जेब में पड़े होते हैं। मेरी इच्छा है कि मध्यप्रदेश शराब नीति में भी माडल बन जाए। मध्यप्रदेश की शराब नीति में खामियां हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी इसे स्वीकार किया है और उन्होंने कहा कि हमारी शराब नीति में खामियां थी हम उसे दुरुस्त करेंगे। कमलनाथ के राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बयान पर उन्होंने कहा कि एक धरती पकड़ थे जो हर जगह चुनाव लड़ते थे। प्रधानमंत्री के खिलाफ भी चुनाव लड़ते थे।

भारत भारती में गोपूजन किया:

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भारत भारती गोशाला में प्रतिदिन होने वाली गो आरती में सम्मिलित होकर गोमाता की आरती की व भारत भारती प्रकल्प का पैदल लाठी टेककर अवलोकन किया। परिसर में स्थित सरस्वती व हनुमान मंदिर के दर्शन कर अध्ययनरत विद्यार्थियों से चर्चा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *