चीन से लौटी मां-बेटी में मिला कोरोना वायरस, तमिलनाडु में हड़कंप, 51 सक्रिय कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। नवजात बच्ची और उसकी मां में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

news reporter surendra maravi 9691702989

Covid LIVE Updates: चीन से लौटी मां-बेटी में मिला कोरोना वायरस, तमिलनाडु में हड़कंप, पढ़ें देश-दुनिया का अपडेट

कोरोना महामारी को लेकर हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। ताजा खबर तमिलनाडु से है। जानकारी के मुताबिक, यहां एक नवजात बच्ची और उसकी मां में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। चिंता वाली बात यह है कि दोनों हाल ही में चीन से लौटी हैं। मामला मदुरै जिले का है। अधिकारियों ने बताया कि चीन से श्रीलंका होते हुए तमिलनाडु के मदुरै पहुंची महिला और उसकी छह साल की बेटी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है। उनके सम्पर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। नए साल के जश्न को देखते हुए भी देश के विभिन्न राज्य अलर्ट पर हैं।

इसके साथ ही तमिलनाडु में 51 सक्रिय कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। अच्छी बात यह है कि यहां अब तक नए ओमिक्रॉन बीएफ 7 वेरिएंट को कोई मरीज नहीं मिला है। प्रदेश का स्वास्थ्य अमला अलर्ट पर है।

Bilaspur Corona News: बिलासपुर में विदेश से आने वाले हर यात्री की होगी निगरानी और जांच

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार मॉक ड्रिल का निरीक्षण करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यन ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर, अस्पताल के बिस्तर और कोविड-19 से संबंधित किसी भी आपातकालीन स्थिति का मुकाबला करने के लिए आवश्यक सभी बुनियादी व्यवस्था है।

एयरपोर्ट पर सख्ती जारी: इस बीच, देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों के खिलाफ निगरानी जारी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आदेश के अनुसार, भारत ने चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए एक कोविड -19 नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *