महामंत्री मिलिंद परांडे बोले- नए देशों में भी विश्व हिंदू परिषद करेगा धर्म से जुड़े काम विश्व हिंदू परिषद का कार्य अभी 29 देशों में चल रहा है।

news reporter surendra maravi 9691702989

2025 तक नए देशों में भी परिषद के काम शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर में पांच दिन तक चलने वाली बैठक में मजहबी कट्टरता, चुनौतियां और समाधान विषय पर प्रस्ताव पारित होगा।

विश्व हिंदू परिषद की बैठक

विश्व हिंदू परिषद की बैठक 

विश्व हिंदू परिषद की केंद्रीय प्रबंध समिति की बैठक इंदौर में शुरू हुई। बैठक में धर्मांतरण, लव जिहाद, गौ हत्या, मंदिरों के सरकारी नियंत्रण से मुक्ति जैसे विषयों पर चर्चा होगी। विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद का कार्य अभी 29 देशों में चल रहा है। 2025 तक नए देशों में भी परिषद के काम शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर में पांच दिन तक चलने वाली बैठक में मजहबी कट्टरता, चुनौतियां और समाधान विषय पर प्रस्ताव पारित होगा। 

परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि धर्मांतरण के लिए अब पादरी भगवा वस्त्र पहनने और माला पहनते हैं। पहले चर्च सफेद रंग के होते थे, लेकिन अब उनका रंग भी भगवा किया जा रहा है। चर्च में अंग्रेजी के बजाय हिंदी में प्रार्थना होने लगी है। यहां सब धर्मांतरण के लिए किया जाता है। ईसाई मशीनरी 25 से लेकर 31 दिसंबर तक सबसे ज्यादा धर्मांतरण के प्रयास करती हैं। विश्व हिंदू परिषद बड़े पैमाने पर हिंदू समाज से जुड़ने के लिए घर वापसी का अभियान चला रहा है, जो लोग फिर हिंदू धर्म अपना रहे हैं। उन्हें समाज फिर से स्वीकारें, इसके लिए भी अभियान चलाया जा रहा है।

एक लाख से अधिक समितियों का निर्माण
परिषद की बैठक में बताया गया कि अगले वर्ष परिषद के 60 वर्ष पूरे हो रहे हैं। 2024 तक देश के एक लाख गांव में परिषद समितियों का निर्माण करेगा। इस बैठक में बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी, मातृशक्ति, धर्म प्रसार संगठन से जुड़े पदाधिकारी भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *