बिहार पुलिस ने दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में बोध गया से चीनी महिला को हिरासत में लिया

बिहार पुलिस ने दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में बोध गया से एक चीनी महिला को हिरासत में लिया है. हिरासत में ली गयी महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद वापस चीन भेजने की तैयारी है.

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

बिहार पुलिस ने दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में बोध गया से चीनी महिला को हिरासत में लिया

पटना : 

बिहार पुलिस ने दलाई लामा की कथित जासूसी के आरोप में बोध गया से एक चीनी महिला को हिरासत में लिया है. हिरासत में ली गयी महिला से पुलिस पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद महिला को वापस चीन भेजने की तैयारी है. पुलिस की तरफ से महिला को हिरासत में लेने के लिए लगातार कार्रवाई चल रही थी. प्रशासन की तरफ से संदेह के आधार पर  ‘स्केच’ भी जारी किया गया था. अधिकारियों ने मीडिया के साथ महिला के पासपोर्ट और वीजा का विवरण भी साझा किया था. 

एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया था कि स्केच को लेकर हम लोग छानबीन कर रहे हैं तथा बोध गया के होटल व्यवसाय के जुड़े लोगों से भी बात चल रही है. हम लोग पता लगा रहे हैं कि महिला अगर बोध गया आई है तो किस जगह पर रुकी है?

आपको बता दें कि तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा बोध गया में एक महीने के प्रवास पर हैं. इसके साथ ही धर्म गुरु दलाई लामा का बोध गया कालचक्र मैदान में तीन दिवसीय प्रवचन का कार्यक्रम आयोजित है. चीन की महिला का स्केच जारी होने के बाद दलाई लामा की सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गयी है.

दलाई लामा ने बोध गया में बृहस्पतिवार सुबह एक सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा, “यदि आप आस्तिक हैं, तो आपको दूसरों के बारे में सोचना चाहिए. हम सभी ने इंसान के रूप में जन्म लिया है और मैं जहां भी रहूंगा, मानवता के लिए काम करता रहूंगा.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *