Bhopal News: बैरागढ़ में बीआरटीएस लेन हटवाने के लिए अभियान शुरू करेगी सिंधी पंचायत

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

पूज्‍य सिंधी पंचायत की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की पहली बैठक में ही रखा जाएगा प्रस्ताव। व्यापारिक संगठन भी इसके पक्ष में।

Bhopal News: बैरागढ़ में बीआरटीएस लेन हटवाने के लिए अभियान शुरू करेगी सिंधी पंचायत

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) से बीआरटीएस लेन हटाकर पहले की तरह सिंगल डिवाइडर बनाने के लिए पूज्य सिंधी पंचायत अभियान शुरू करने के मूड में है। नवगठित पंचायत की अगले माह प्रस्तावित पहली बैठक में साधारण सभा से इसकी स्वीकृति ली जाएगी।PauseUnmute

गौरतलब है कि लेन हटाने के लिए यहां के संगठन लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं। पिछले दिनों जिले के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने हबीबगंज अंडरब्रिज के लोकार्पण समारोह में कहा था कि बीआरटीएस मार्ग बनाना ही गलत था। उन्होंने बीआरटीएस लेन आम जनता के लिए खोलने पर भी जोर दिया। प्रभारी मंत्री के इस बयान के बाद कपड़ा व्यापारी संघ, बर्तन व्यापारी संघ सहित विभिन्न संगठनों ने नगर निगम प्रशासन से लेन हटाने की मांग की थी। विधायक रामेश्वर शर्मा से भी कई बार लेन हटाने का आग्रह किया जा चुका है लेकिन केंद्र सरकार की योजना के तहत काम होने के कारण इसे नहीं हटाया जा सका है। लेन का निर्माण जवाहरलाल नेहरू अर्बन रिन्यूवल मिशन के तहत किया गया था। पंचायत के महासचिव माधु चांदवानी के अनुसार अभियान शुरू करने से पहले हम सभी जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

पूर्ववर्ती कमल नाथ सरकार के दौरान बना था हटाने का प्रस्ताव

सन 2019 में कांग्रेस शासनकाल के दौरान सीहोर नाके से संत हिरदारामजी की कुटिया तक लेन हटाने का प्रस्ताव बना था। उस समय नगरीय प्रशासन मंत्री रहे जयव‌र्द्धन सिंह ने खुद इसकी घोषणा भी की थी, लेकिन कुछ समय बाद ही सत्ता परिवर्तन हो गया, इस कारण इस प्रस्ताव पर अमल नहीं हो सका। पार्षद अशोक मारण ने लेन हटाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया था। ज्ञापन पर करीब एक हजार लोगों ने हस्ताक्षर किए थे। मारण का कहना है कि पंचायत के अभियान में हम भी सहयोग करेंगे क्योंकि यह जनता से जुड़ा मसला है। लेन हटने से क्षेत्र की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा। कारोबार भी बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *