news reporter surendra maravi 9691702989

25 दिसंबर को ही मनेगा ग्वालियर का गौरव दिवस, पूर्व मंत्री पवैया की नाराजगी के बाद प्रशासन का यू टर्न

ग्वालियर का गौरव दिवस भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसंबर को ही मनाया जाएगा। इस दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा। सरोद वादक अमजद अली खां और उनके बेटों का सरोद वादन होगा, अनुराधा पौडवाल और सारे गा मा के कलाकारों की प्रस्तुति होगी। 

ग्वालियर कलेक्टर ने कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

मध्यप्रदेश के ग्वालियर का गौरव दिवस भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन 25 दिसंबर को ही मनाया जाएगा। पहले इस दिन के लिए असमंजस बन गया था। पर अब स्पष्ट हो गया है कि गौरव दिवस इसी दिन मनाया जाएगा। इसके पीछे कहीं न कहीं पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया की नाराजगी को बताया जा रहा है।

बता दें कि पहले भी 25 दिसंबर को ग्वालियर का गौरव दिवस मनाए जाने की बात हुई थी पर प्रशासन की ओर जगह बदलने की बात पर कंफ्यूजन बन गया कि इस दिन गौरव दिवस मन सकेगा। इसी पर नाराज होते हुए शुक्रवार को पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें उनकी नाराजगी साफ झलक रही थी। इसके बाद खलबली मच गई और आज कलेक्टर ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की घोषणा की कि अटल जी के जन्मदिन पर 25 दिसंबर को ग्वालियर गौरव दिवस मनाया जाएगा वो भी महाराज बाड़े पर ही। 

मामले में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह का कहना है कि हमने कार्यक्रम निरस्त नहीं किया था, सर्दी को देखते हुए उसका स्थान परिवर्तन किया था लेकिन अब फीडबैक मिला है कि सर्दी इतनी नहीं है तो कार्यक्रम महाराज बाड़े पर ही होगा। उन्होंने शहर के लोगों से बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लेने की अपील की है। 

बता दें कि इस दिन अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा। सरोद वादक अमजद अली खां और उनके बेटों का सरोद वादन होगा, अनुराधा पौडवाल और सारे गा मा के कलाकारों की प्रस्तुति होगी। कुछ चुनिन्दा लोगों को अटल गौरव सम्मान भी दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *