news reporter surendra maravi 9691702989

सो रही नाबालिग अदिवासी लड़की को अगवा कर ले गए बदमाश, दुष्कर्म की आशंका, जहर पिलाने से पीड़िता की मौत

पीड़िता ने बताया कि रात को चार लड़के उसे जबरदस्ती उठाकर खेत में ले गए थे। उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांधा था। उन्होंने मुझे जहर पिला दिया। जब चैकअप किया तो प्राइवेट पार्ट से खून बहता देख डॉक्टर व स्टाफ ने रेप का अंदेशा जताया है।

सांकेतिक तस्वीर

मध्यप्रदेश के खंडवा में रातभर से गायब 16 वर्षीय लड़की कपास के खेत में बेहोशी की हालत में पड़ी मिली थी, पीड़िता ने चार नकाबपोश लड़को के उठा कर ले जाने और फिर जहर पिलाने की बात कही थी, वहीं अब पीड़िता की जहर के असर से मौत हो गई है। सोमवार सुबह परिजन पीड़िता को जावर के प्राथमिक चिकित्सालय लेकर पहुंचे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अधिकारी, महिला तहसीलदार भी नाबालिग के बयान लेने पहुंची थी। पीड़िता की मौक के बाद अब पुलिस इस मामले की तेजी से जांच करने में जुटी है। 

जानकारी के अनुसार रविवार को जावर में रहने वाला आदिवासी परिवार 16 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी दर्ज करवाने पहुंचा। उन्होंने पुलिस से कहा कि बेटी रात को घर में सोई थी।  देर रात 12-1 बजे जागे तो बेटी पलंग पर नहीं थी। तब से हम उसे तलाश रहे हैं। थाना प्रभारी शिवराम जाट ने जब लड़की की उम्र पूछी तो परिजन ने कहा कि वह 17-18 साल की है। इस पर टीआई ने उन्हें आधार कार्ड लाने के लिए कहा।

परिजन जब उम्र से जुड़े कागज लेने घर पहुंचे तो कुछ देर बाद लापता बेटी घर के पास प्रताप के खेत में अचेत हालत में पड़ी मिली । पीड़िता के आसपास उल्टी पड़ी थी और उसकी सांसें भी कम चल रही थी। माता-पिता तत्काल अन्य लोगों की मदद से लड़की को जावर के अस्पताल लेकर पहुंचे। बीएमओ डॉ. योगेश सोनी व स्टाफ ने जब पीड़िता से बात की तो उसने बताया कि रात को चार लड़के उसे जबरदस्ती उठाकर खेत में ले गए थे। उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांधा था। उन्होंने मुझे जहर पिला दिया। जब चैकअप किया तो प्राइवेट पार्ट से खून बहता देख डॉक्टर व स्टाफ ने अंदेशा जताया कि लड़की के साथ दुष्कर्म हुआ है। डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

खंडवा एसपी विवेकसिंह ने बताया कि क्षेत्र की लड़की की अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिली थी। इससे पहले उसके पिता जावर थाने पर उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाने आए थे। पुलिस ने लड़की से बयान भी लिए थे, जिसमें उसने बताया था कि वह शाम को खेत में गई थी। खेत में चार लोगों ने उसे दूसरी जगह ले जाकर जहर पिलाया था। उसने दुष्कर्म जैसी घटना से इनकार किया था। उसके बयान को आधार मानते हुए हम मामले की जांच कर रहे हैं । पता चला है कि देर रात पीड़ित बालिका की मौत हो चुकी है। उसका पीएम करा कर मामले की तफ्तीश करेंगे। एसपी ने बताया कि बच्ची के माता-पिता के बयानों में विरोधाभास मिल रहा है। चार लोगों के बारे में अभी कोई भी जानकारी नहीं है। इसलिए अभी यह चारों अज्ञात हैं। बालिका भी उन्हें नहीं जानती थी। क्योंकि उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। बच्ची की बॉडी पर खून के निशान भी थे। लेडी डॉक्टर ने जांच करने के बाद बताया कि यह मासिक धर्म के दौरान निकलने वाला खून था। फिलहाल पूरे मामले की जांच बारीकी से की जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *