NEWS REPORTER SURENDRA MARAVI 9691702989

महीनों बाद इंदौर में आज से फिर शुरू होगी दुबई से आने वाले यात्रियों की जांच

Coronavirus Update Indore: महीनों बाद इंदौर में आज से फिर शुरू होगी दुबई से आने वाले यात्रियों की जांच

 दुनियाभर के देशों में कोरोना से हालात बिगड़ने के बाद भारत में सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसी क्रम में आज यानी शनिवार से देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दुबई से आने वाली एकमात्र उड़ान के यात्रियों की जांच की जाएगी। प्रबंधन ने इसके लिए शुक्रवार को ही कलेक्टर को पत्र लिख दिया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करेगी।

एयरपोर्ट प्रबंधन ने बताया कि प्रदेश की एकमात्र सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान हर शनिवार को दुबई से वहां के समय अनुसार दोपहर एक बजे चलती है। यह भारतीय समय अनुसार शाम 5.40 बजे इंदौर एयरपोर्ट आती है। आज से इस उड़ान से आने वाले दो प्रतिशत यात्रियों की इंदौर एयरपोर्ट पर कोरोना जांच की जाएगी। मिनिस्ट्री आफ सिविल एविएशन द्वारा आदेश जारी करने के बाद इसे फिर से लागू किया जा रहा है।

दो प्रतिशत यात्रियों की होगी जांच – प्रबंधन ने बताया कि हमने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर जांच के लिए व्यवस्था करने के लिए कहा है। बाद में अगर यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो जांच की संख्या भी बढ़ेगी। अभी एयर इंडिया के स्टाफ द्वारा किन्ही दो यात्रियों का चुनाव कर उनकी जांच की जाती है। इस उड़ान में औसतन 100 यात्री आते हैं, जिससे दो यात्रियों की जांच की जाती है। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद से इस तरह की जांच की व्यवस्था शुरू की गई थी। बाद में कोरोना के मामलों में कमी आने पर इसे बंद कर दिया गया था।

Coronavirus Update Indore: इंदौर में दुबई से आने वाली फ्लाइट में दो प्रतिशत यात्रियों का 24 दिसंबर से होगा कोरोना परीक्षण

यहां से जाने वालों की जांच नहीं – हालांकि, अभी यहां से जाने वाले यात्रियों के संबंध में कोई निर्देश नहीं मिला है। पहले ऐसे यात्रियों को 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर जांच के अलावा एयरपोर्ट पर रैपिड पीसीआर जांच भी करवाना होती थी। कई बार ऐसे पाजिटिव यात्रियों को यात्रा करने से रोक दिया जाता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *