NEWS REPORTER SURENDRA MARAVI 9691702989

भोपाल एक्सप्रेस; नौ में नहीं 13 घंटे में दिल्ली पहुंच रही है सुपरफास्ट एक्सप्रेस

शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन अपनी लोकप्रियता खो रही है। इसकी वजह यह है कि पिछले एक महीने से एक बार भी ट्रेन समय पर नहीं पहुंची है। अधिकारी इसकी वजह कोहरा बता रहे हैं। 

प्रतीकात्मक फोटो

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली शान-ए-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस पिछले दो महीने से रोज लेट हो रही है। नौ की जगह 13-13 घंटे लग रहे हैं दिल्ली पहुंचने में। अब यह शान नहीं बल्कि परेशान-ए-भोपाल एक्सप्रेस बनकर रह गई है। 

शान-ए-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 12155 बीते एक महीने से कभी भी समय पर दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर नहीं पहुंची है। रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन पहुंचने में नौ घंटे का समय निर्धारित है। इसके बजाय अब इसमें 13-13 घंटे लग रहे हैं। जिम्मेदार इसकी वजह कोहरे को बता रहे हैं।  भोपाल डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने कहा कि भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन कोहरे के कारण लेट हो रही है। 

शान-ए-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से रात 10:40 बजे निकलती है। हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचने का निर्धारित समय सुबह 7:50 बजे का है। पिछले एक हफ्ते में ट्रेन ने 13 से 16 घंटे का समय लिया है। मंगलवार को शान-ए-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन नौ बजकर 42 मिनट पर पहुंची तो बुधवार को दोपहर तीन बजकर 26 मिनट पर। गुरुवार को 11 बजकर 17 मिनट पर और शुक्रवार को 12 बजकर 11 मिनट पर पहुंची।

जानवर कटने से 16 घंटे लगे
रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन बुधवार को ट्रेन करीब 16 घंटे में पहुंची। इस देरी का कारण बीना और झांसी के बीच ट्रेन से जानवर कटने को बताया गया। इसके चलते ट्रेन सुबह 7:50 बजे की जगह दोपहर 3:36 बजे पहुंची। 

यात्रियों को हो रही परेशानी 
यह ट्रेन ओवरनाइट ट्रेन है। यानी रात को निकलकर सुबह डेस्टिनेशन पर पहुंचती है। इस वजह से ट्रेन की लोकप्रियता अधिक थी। पिछले कुछ समय से निरंतर लेट होने की वजह से यात्री खूब परेशान हो रहे हैं। इस ट्रेन में पैंट्री नहीं होने की वजह से भी परेशानी कई गुना बढ़ जाती है। ट्रेन दिसंबर में एक दिन भी समय पर नहीं पहुंची है। पिछले कुछ समय से तो चार-पांच घंटे लेट रहना आम हो गया है। इस वजह से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। अपॉइन्टमेंट और दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वालों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। आगे की यात्रा कनेक्ट नहीं हो पा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *