REPORTED BY SACHIN RAI, DY. EDITOR, 8982355810 for gondwanalandnews.com

गोविंदा के पास नहीं हैं काम फिर भी करते हैं करोड़ों की कमाई, 3 बंगले, लग्जरी कारों के हैं मालिक

एंटरटेनमेंट डेस्क, Govinda Birthday। बॉलीवुड के सुपरस्टार गोविंदा (Govinda) 59 साल के हो गए हैं। चीची का जन्म 21 दिसंबर, 1963 को विरार, महाराष्ट्र में हुआ था । गोविंदा एक दौर में सफलता की गांरटी माने जाते थे । हालांकि सक्सेस का नशा उनपर हावी हो गया था। वे अक्सर सुबह की शूटिंग के लिए शाम को पहुंचते थे । गोविंदा का विवादों से भी नाता रहा, उन्होंने अपने फैंस को पीट दिया था,जिसकी वजह से उनकी बड़ी किरकिरी हुई थी। इससे गोविंदा की पॉप्युलैरिटी में गिरावट आई, उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हुई, हालात ये हैं कि अब उनके पास काम ही नहीं है। फिल्में ना होने के बावजूद गोविंदा हर साल 12 से 14  करोड़ की कमाई करते हैं, देखें उनकी आय का जरिया..  

 गोविंदा के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी  की नेटवर्थ की जानकारी आपको दे रहे हैं, रिपोर्ट्स की मानें तो गोविंदा करीब 135 से  140 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक है। गोविंदा के पास मुंबई जैसे देश के  सबसे महंगे शहर में करोड़ों की कीमत वाले  3 बंगले हैं। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं। 
 

गोविंदा की पहली रिलीज़ फिल्म इल्ज़ाम है, हालांकि उन्होंने इससे पहले लव 86 साइन की थी । इस फिल्म के रिलीज़ होते ही गोविंदा सुपरस्टार बन गए थे। इसमें उनकी अपोजिट फेमस एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) थी। 

अपनी दूसरी पारी में गोविंदा एक फिल्म के लिए 5-6 करोड़ रुपए चार्ज करते थे।  बहरहाल गोविंदा बीते लंबे समय से फिल्में नहीं कर रहे हैं, बावजूद इसके वह महीने में तकरीबन सवा करोड़ की कमाई करते हैं।

गोविंदा की इस समय विज्ञापनों से पैसा कमाते हैं, वे एक ब्रैंड एंडोर्समेंट के लिए 2 करोड़ रुपए तक वसूलते हैं। उन्होंने रियल स्टेट में भी इंवेस्टमेंट किया है, जिससे उनको मोटी कमाई होती है।

वे रियलिटी शो में जज की भूमिका में नज़र आते हैं। इससे उनकी कमाई होती है। इस तरह  गोविंदा हर साल तकरीबन 12 से 14 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं। 

मुंबई और उस सटे इलाकों में गोविंदा के 3 बंगले हैं। गोविंदा अपनी फैमिली के साथ जुहू के बंगले में रहते हैं।   इसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास मड आइलैंड में भी एक बंगला है। उनके पास कई रियल एस्टेट प्रापर्टी भी हैं।

गोविंदा के पास कई लग्जरी कारों का भी शानदार कलेक्शन हैं, इसमें 64 लाख रुपए की मर्सिडीज बेंज जीएलसी, मर्सिडीज सी220D शामिल है। एक्टर के पास टोयोटा फॉर्च्यूनर और हुंडई क्रेटा कारें भी है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *