REPORTED BY SACHIN RAI, DY. EDITOR, 8982355810 for gondwanalandnews.com

दुनिया के 50 Greatest Actors में शाहरुख खान का नाम,

फिल्म पठान विवाद के बीच शाहरुख खान को लेकर एक खुश करने वाली खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख दुनिया के 50 महानतम स्टार्स की लिस्ट में शामिल हुए। ऐसा करने वाले वह एकमात्र इंडियन हैं।
 

shahrukh khan only indian to feature in empire magazine list of 50 greatest actors of all time KPJ
Author
  • एंटरटेनमेंट डेस्क. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) इन दिनों अपनी फिल्म पठान (Pathaan) को लेकर विवाद में फंसे हुए है। देशभर में अभी भी उनकी फिल्म का हालिया रिलीज हुए गाने की वजह से विरोध किया जा रहा है। इसी बीच एक खुश करने वाली खबर भी सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो पठान विवाद के बीच शाहरुख ने अपने एक खिताब दर्ज किया है। दरअसल, एम्पायर मैगजीन के अब तक के 50 महानतम एक्टर्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें इंडिया से एकमात्र शाहरुख ऐसे शख्स है, जिसका नाम इसमें शामिल हैं। बता दें कि एम्पायर मैग्जीन ने फरवरी 2023 के एडिशन के लिए रीडर्स से अब तक के बेस्ट एक्टर्स के लिए वोट करने को कहा था। इस लिस्ट में डेनजेल वाशिंगटन (Denzel Washington), टॉम हैंक्स (Tom Hanks), एंथनी मार्लन ब्रैंडो (Anthony Marlon Brando), मेरिल स्ट्रीप (Meryl Streep), जैक निकोलसन (Jack Nicholson) जैसे कई स्टार्स हैं।


मैगजीन ने की शाहरुख खान की जमकर तारीफ
आपको बता दें कि मैगजीन ने शाहरुख खान की खूब तारीफ भी की। शाहरुख की फोटो शेयर कर लिखा- शाहरुख खान के पास चार दशकों का हिट करियर है। पूरी दुनिया में उनके ढेरों फैंस हैं। अपनी शानदार स्टाइल और एक्टिंग की वजह से वह ऐसा कर पाते हैं और करीब-करीब हर जॉनर में हिट हैं, ऐसा कुछ नहीं है जो वो नहीं कर सकते। पब्लिकेशन ने उनकी चार फिल्में संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित देवदास, करन जौहर की माई नेम इज खान और कुछ कुछ होता है और आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित स्वदेस को हाईलाइट किया है। इतना ही नहीं 2012 की आई उनीक फिल्म जब तक है जान से उनका डायलॉग – जिंदगी तो हर रोज जान लेती है… बम तो सिर्फ एक बार लेगा,  को उनके करियर की  आइकॉनिक लाइन बताया है। 


1992 में शुरू किया था करियर
आपको बता दें कि शाहरुख खान ने 1992 में फिल्म दीवाना से अपना करियर शुरू किया था। उनकी पहली ही फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड का बादशाह बना दिया था। उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में ही फिल्मों में निगेटिव रोल तक प्ले करने की रिस्क उठाई थी। उनकी अपकमिंग फिल्मों के बारे में बात करें वह एक्शन फिल्म पठान में दिखाई देंगे, जो 25 जनवरी, 2023 को दुनियाभर में रिलीज होगी। सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म में जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी हैं। वे दो और फिल्मों में भी नजर आएंगे। एक निर्माता एटली के साथ एक्शन-एंटरटेनर जवान और दूसरी राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित डंकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *