विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू,गोविंद सिंह ने बेरोजगारी, पोषण आहार का मुद्दा उठाया

reporter surendra maravi 9691702989

कांग्रेस ने 51 मुद्दों का अविश्वास प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष को सोमवार को दिया था। जिसे मंगलवार को चर्चा के लिए स्वीकार किया गया। आज अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा शुरू हुई। डॉ. गोविंद सिंह ने बेरोजगारी, पोषण आहार घोटाला को उठाया। 

मध्य प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र का बुधवार को तीसरा दिन है। 2013 के बाद कांग्रेस ने शिवराज सरकार के खिलाफ दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया है। अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में 12 बजे चर्चा शुरू हुई। कांग्रेस की 51 मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू करते हुए कहा कि संविदा और आउट सोर्स नौकरियां खत्म की जाए। प्रदेश में केंद्र सरकार आकड़ों के अनुसार 1 करोड़ 30 लाख बेरोजगार हैं। 

गोविंद सिंह ने कहा कि गांव में किसान का बेटा, गरीब परिवार को बेटा पढ़ा लिखा बेरोजगार है। आज कम्प्यूटर इंजीनियर को 5 हजार की नौकरी करना पड़ रहा है। इसलिए हमारी मांग है कि रोजार के लिए कुछ करों। उन्होंने कहा कि बिजली बिल बढ़े हुए आ रहे हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि महाकाल के उदघाटन में 12 करोड़ रुपए खर्च कर दिए। चीते लाने में करोड़ों रुपए खर्च कर दिए। जबकि 5-6 हजार रुपए में चीते छूट जाते। गोविंद सिंह ने पोषण आहार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि टेक होम राशन में करोड़ों रुपए खर्च किए गए। 100 क्विंटल मोटरसाइकिल पर बांट दिया गया। 

बता दें कांग्रेस ने 51 मुद्दों पर 104 पेज का अविश्वास प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष को सोमवार को दिया था। जिसे मंगलवार को चर्चा के लिए स्वीकार किया गया। आज अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा होगी। इसमें पोषण आहार घोटाला, भर्तियों में गड़बड़ी, कारम डेम, किसान, खाद से लेकर अन्य मुद्दे शामिल है। नेता प्रतिपक्ष डाॅ. गोविंद सिंह ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने आज अविश्वास प्रस्ताव के लिए आज समय दिया है। इस पर आज चर्चा होगी। 

कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सदन में हम भाजपा के विकास और कांग्रेस की 15 महीने की सरकार के के विनाश के काम गिनाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सारगर्भित चर्चा के लिए तैयार हैं। 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस चीफ कमलनाथ सिरोंज दौरे पर है। सदन में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इसको लेकर बीजेपी ने कमलनाथ पर तंज कसा है। बीजेपी मीडिया विभाग के प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने कमलनाथ को फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर तंज किया कि कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव विधानसभा में है। पर इस समय मैं सिरोंज में हूं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *