खालिस्तानी आतंकी ​​भिंडरेवाला की तस्वीर ट्रैक्टर में लगाकर रैली में आया युवक गिरफ्तार

reporter surendra maravi 9691702989

Jabalpur News : खालिस्तानी आतंकी ​​भिंडरेवाला की तस्वीर ट्रैक्टर में लगाकर रैली में आया युवक गिरफ्तार

 जबलपुर के रांझी में पुलिस ने खालिस्तानी चरमपंथी के एक समर्थक को मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के ​खिलाफ रांझी थाने में वि​भिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। खालिस्तानी समर्थक दो दिन पूर्व रांझी से निकली एक धार्मिक रैली में शामिल हुआ था, रैली में वह ट्रैक्टर पर था और उसने ट्रैक्टर पर खालिस्तानी आतंकी ज़रनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो लगाई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक और इसका पूरा परिवार भिंडरावाले से प्रभावित बताया जा रहा है। भोपाल से जबलपुर पुलिस को इस मामले में इनपुट मिला जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। हालांकि पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है।

पकड़े गए युवक का रांझी में दूध का व्यवसाय है। इसकी माता पूर्व सरपंच भी थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली में किसान आंदोलन के समय युवक का पिता दिल्ली गया था, वहां तलवार लहराते हुए फोटो भी सोशल मीडिया में पोस्ट की थी। उस वक्त फेसबुक ने फोटो पर आपत्ति लेते हुए करवाई की थी। वह ट्रैक्टर पर था। उसके ट्रैक्टर में यह खालिस्तानी आतंकी ज़रनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर लगी थी। वह पूरी रैली में घूमा। रैली के समापन के बाद वह अपने घर चला गया। इस दौरान रैली की जानकारी व तस्वीरें खुफिया विभाग के पास पहुंची, तो पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी ज़रनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर देखकर हड़कंप मच गया। खुफिया विभाग की टीम ने तत्काल इसकी जानकारी जबलपुर पुलिस को दी। इसके बाद आनन-फानन में मंगलवार देर रात पुलिस टीम ने उसे पकड़ा। हालांकि पुलिस ने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है।

पुलिस को जो तस्वीरें मिली हैं, उसमें आरोपी के साथ कुछ और युवक नजर आ रहे हैं। पुलिस टीम उनका भी पता लगाने में जुटी हुई है। जांच के दौरान उक्त युवकों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *