हर्बल मेला में शामिल होने भोपाल जा रहे लघु वनोपज कर्मचारियों की कार पलटी, प्रबंधक की मौत

reporter surendra maravi 9691702989

मध्यप्रदेश में दमोह-पन्ना जिले की सीमा पर सड़क हादसा हुआ है। हादसा पनघट्टा पुल पर हुआ है। हादसे में छह लोगों को चोट लगी है और एक व्यक्ति की मौत हो गई।

प्रबंधक की मौत

दमोह-कटनी स्टेट हाइवे पर कुम्हारी और रेपुरा थाना के बीच सोमवार रात लघु वनोपज कर्मचारियों की कार पुल पर अनियंत्रित होने से पुल से नीचे नदी में जा गिरी, जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। जिन्हें तत्काल ही इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जिनमे एक की हालत गंभीर होने पर जबलपुर रेफर किया गया और बाकी का प्राथमिक इलाज करने के बाद सभी लोग शहडोल चले गए।

घटना कुम्हारी थाने से एक किमी आगे पनघट्टा पुल पर हुई है। कार सवार लोग शहडोल से भोपाल हर्बल मेला कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। जैसे ही पनघट्टा पुल पर कार पहुंची वह अनियंत्रित होकर करीब 30 फीट नीचे जा गिरी। कार में लघु वनोपज समिति टिटका प्रबंधक सहित सात लोग सवार थे और घटना स्थल पर प्रबंधक की मौत हो गई। वहीं छह लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए पहले पटेरा स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, वहां से दमोह जिला अस्पताल रेफर किया गया। एक घायल की हालत गंभीर होने पर जबलपुर रेफर कर दिया गया। वहीं, शेष घायलों को दमोह वन मंडल अधिकारी एमएस उईके, वन परिक्षेत्र अधिकारी दमोह ऋषि कुमार प्रजापति और वन विभाग के स्टॉफ के सहयोग से शहडोल वापस भेजा गया।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी कुम्हारी वंदना गौर, एएसआई पूर्णानंद मिश्रा पुलिस बल के साथ पहुंचे। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बोलेरो में सवार लघु वनोपज समिति टिटका प्रबंधक लक्ष्मण पाल नगड़वाह थाना जय सिंह नगर जिला शहडोल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं छह घायलों में शिव नारायण सिंह की हालत गंभीर होने पर दमोह जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किया गया। इसके अलावा चालक चंद्रशेखर, रामनरेश, हरिचरण, सुंदर और रामसिंह का दमोह जिला अस्पताल में इलाज किया गया। उसके बाद वन विभाग के अधिकारियों के सहयोग से सभी को शहडोल भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *