कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 24 से ज्यादा मजदूरों ने भागकर बचाई जान’लाखों के नुकसान की आशंका

reporter surendra maravi 9691702989

बुरहानपुर टैक्स्टाइल कपड़ा फैक्ट्री में सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे अचानक आग लग गई, जिसके चलते क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

कपड़ा मिल में लगी भीषण आग

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में ग्राम बसाड़ रोड पर स्थित बीटी मिल बुरहानपुर टैक्स्टाइल कपड़ा फैक्ट्री में सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात करीब 3 बजे अचानक आग लग गई, जिसके चलते क्षेत्र में हड़कंप मच गया। फैक्ट्री में उस समय करीब दो दर्जन मजदूर काम कर रहे थे। किसी तरह मजदूरों ने फैक्ट्री के बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि आग लगने के चलते लाखों का नुकसान हुआ है। आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने के लिए नेपानगर, शाहपुर और बुरहानपुर नगर निगम से आधा दर्जन से अधिक अग्निशमन मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे रहे। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

प्रत्यक्षदर्शी मजदूर ने बताया आग कैसे लगी यह पता नहीं, लेकिन हम बाहर काम कर रहे तभी अंदर से आग लगी दिखी तो जान बचाकर भागे। इससे पहले बॉयलर की लकड़ियों को खींचा, बॉयलर बंद किए। मजदूरों को बाहर निकाला। पीछे एक ट्रैक्टर था उसे निकाला। भूसा भी पड़ा था उसे हटाया।रात 3 बजे लगी आग के बाद से लगातार यहां दमकलों से उसे बुझाने का काम चलता रहा। सुबह तक कुछ हद तक काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि कपड़ा होने की वजह से धुंआ भी अधिक रहा। अभी नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है, लेकिन नुकसान के लाखों से अधिक के होने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *