होम थियेटर ब्लास्ट पीड़ितों से मिलने पहुंचे वन मंत्री,अकबर ने कहा, पहली बार ऐसी वारदात, हर पहलू की होगी जांच

वनमंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा, तय किया गया है कि जांच होगी और जो लोग भी और दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि, प्रयास रहेगा कि परिवार को आर्थिक सहायता मिल सके। जब तक बात नहीं हो जाती, आश्वासन देना ठीक नहीं होगा।

Chhattisgarh Forest Minister Md Akbar arrives to meet home theater blast victims in Kabirdham

होम थिएटर ब्लास्ट केस में घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे वनमंत्री मोहम्मद अकबर।

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में होम थियेटर ब्लास्ट के पीड़ितों से मिलने के लिए बुधवार शाम को प्रदेश के वन मंत्री और स्थानीय विधायक मोहम्मद अकबर पहुंचे। उन्होंने अपनी संवेदना प्रकट की और घटना स्थल का भी निरीक्षण किया। मंत्री अकबर ने कहा कि, पहली बार इस तरह की वारदात हुई है। इसके हर पहलू की जांच के आदेश दिए गए हैं। कहा कि पीड़ित परिवार को उचित सहायता मिले, इसे वह खुद चाहते हैं। इस संबंध में सरकार को भी उनकी ओर से अवगत कराया जाएगा। 



जो और भी लोग दोषी हैं, सब पर कार्रवाई होगी

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि होम थियेटर से ब्लास्ट की घटना इस क्षेत्र में पहली बार हुई है। इस मामले में आरोपी पकड़ा गया है। उसके खिलाफ जल्द ही चालानी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि, ग्रामवासियों ने कहा था कि इस मामले की हर पहलू और हर एंगल से जांच हो। ऐसे में तय किया गया है कि जांच होगी और जो लोग भी और दोषी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि, प्रयास रहेगा कि परिवार को आर्थिक सहायता मिल सके। जब तक बात नहीं हो जाती, आश्वासन देना ठीक नहीं होगा।



प्रेमी ने होम थियेटर में भरकर भेजा था बारूद

जानकारी के मुताबिक, ग्राम चमारी स्थित एक मकान में सोमवार सुबह करीब नौ बजे तेज धमाका हुआ था। इस धमाके में दूल्हे हेमेंद्र मेरावी और उसके भाई राजकुमार की मौत हो गई थी। जबकि परिवार के पांच लोग घायल हुए हैं। हेमेंद्र की घटना से तीन दिन पहले ही शादी हुई थी। जांच में पता चला कि नए होम थियेटर में धमाका हुआ था। यह होम थियेटर नवविवाहिता के प्रेमी सरजू मरकाम ने गिफ्ट किया था। उसमें करीब डेढ़ किलो बारूद भरा था। पुलिस ने मंगलवार को बालाघाट से आरोपी सरजू को गिरफ्तार किया। 



ब्लास्ट में घायलों के लिए पुलिस ने किया रक्तदान

होम थिएटर ब्लास्ट में डेढ़ साल के बच्चे सहित पांच लोग घायल हुए हैं। इनमें तीन का उपचार अभी भी जारी है। उनका उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। घटना में गंभीर चोटें लगने से घायलों का काफी खून बह गया था। उनका ऑपरेशन किया जाना है। इसके लिए रक्त की जरूरत है। इसकी जानकारी लगने पर पुलिस के जवानों ने बुधवार को रक्तदान किया। एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने अन्य जरूरतों के लिए आश्वासन दिया है। बताया जा रहा है कि घायलों को ओ पॉजिटिव ब्लड ग्रुप की जरूरत है। 

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *