धार्मिक गुरु से मारपीट का मामला, नेशनल हाइवे जाम करने वाले 800 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

भोटिया पड़ाव क्षेत्र में एक धार्मिक गुरु से मारपीट का आरोप लगाकर एक पक्ष ने कोतवाली का घेराव किया था और दूसरे पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। मामला इतना बिगड़ गया कि लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया।

Religious leader Assault Case FIR against 800 people who blocked National Highway Haldwani Uttarakhand

कोतवाली का घेराव कर रहे लोगों को समझाते आईजी –

धार्मिक गुरु से मारपीट का आरोप लगाते हुए हंगामा करने वाले और नेशनल हाइवे जाम करने वाले 700-800 अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस ने चिन्हीकरण करने की कार्रवाई शुरू कर दी है मौलाना के साथ अभ्रदता के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने कोतवाली का घेराव करते हुए सोमवार की रात नैनीताल हाइवे जमा कर दिया था।

कोतवाली एसएसआई विजय मेहता की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि तीन मार्च रात करीब 11 बजे मौलाना के साथ हुए विवाद के बाद पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उच्चाधिकारियों के साथ वार्ता कर रहे थे। इसी बीच भारी संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए, जिनमें 700 से 800 लोग शामिल थे।

पुलिस कर्मियों के साथ की गई हाथापाई
आरोप है कि भीड़ ने एनएच जाम कर दिया। इससे आवाजाही करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ और उग्र हो गई। इस बीच पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी कर रहे पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई की गई।

कोतवाली में रखे गमले तोड़े गए। सरकारी काम में बाधा उत्पन्न की गई। करीब एक घंटे की अराजकता के बाद आरोपी वापस लौटे। एसएसआई विजय मेहता ने बताया कि मामले को गंभीर मानते हुए 700 से 800 अज्ञात लोगों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों को चिह्नित किया जा रहा है।

NEWS,REPORTER.SURENDRA,MARAVI,9691702989

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *