दमोह में मां दुर्गा के प्रति ऐसी आस्था, महिला ने शरीर पर बोए जवारे, पूर्णिमा को होगा विसर्जन

मध्यप्रदेश के दमोह जिले में मां दुर्गा की एक अनोखी भक्त है, जिसने अपने शरीर पर जवारे बोए हैं। नवरात्र का पर्व भले ही खत्म हो गया हो, लेकिन देवी मां की भक्त इस महिला ने पंचमी को अपने शरीर पर जवारे बोए थे और पूर्णिमा को विसर्जन होगा।

MP News woman sows sorghum on her body in faith towards Maa Durga In Damoh

महिला ने शरीर पर बोए जवारे –

मां जगत जननी को प्रसन्न करने के लिए भक्त अलग-अलग तरह से आराधना करते हैं। कुछ इसी तरह का नजारा दमोह के ग्राम मुडारी में देखने मिला है। एक महिला मां आदि शक्ति की भक्त है और चैत्र नवरात्रि की पंचमी को उसने माता के प्रति आस्था प्रकट करते हुए एक आसन लगाकर अपने शरीर पर जवारे उगाए। बिना कुछ खाए पीए माता का नाम जपते हुए यह महिला लेटी हुई है।

देव श्री जागेश्वर नाथधाम बांदकपुर से सात किलोमीटर की दूरी पर सिद्ध क्षेत्र त्रिलोचन पहाड़ी ग्राम मुडारी है, जहां यह महिला एक ही अवस्था में लेटे माता का कठोर व्रत कर भक्ति कर रही है। भक्त भी उसकी भक्ति के तरीके को देखकर आश्चर्य चकित हैं और इसे माता की कृपा बता रहे हैं।

सरपंच प्रतिनिधि मुकेश सिंह और राम सिंह ने बताया, माता के दर्शन करने आई महिला ने इच्छा जाहिर की थी कि वह इस तरीके से मां की भक्ति करना चाहती है। इसके चलते सबकी सहमति से वह इस तरह से मां की भक्ति कर रही है और शरीर पर जवारे बोए हैं। इसके दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का आना-जाना बना हुआ है। पंचमी को रखे जवारे का विसर्जन पूर्णिमा को मां नर्मदा धाम भेड़ाघाट में किया जाएगा। महिला कौन है, इसकी जानकारी महिला ने भी नहीं दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *