Budhwar Donation: ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन कुछ खास कार्यों को करने से बप्पा की कृपा से भक्तों के सभी दुख दूर होते हैं. वहीं, कुछ चीजों का दान बहुत उत्तम माना गया है. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Budhwar Remedies: बुधवार के दिन किया इन 2 चीजों का दान करेगा हर संकट से रक्षा, बप्पा बरसाएंगे जमकर कृपा

Budhwar Ko Kare Daan: हिंदू धर्म में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश के नाम से की जाए, तो वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. मान्यता है कि गणेश जी का ध्यान मात्र से ही व्यक्ति के सभी विघ्न दूर हो जाते हैं. इसके लिए बुधवार का दिन बेहद खास है. इस दिन गणेश जी की कृपा के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि इस दिन किए गए उपाय गणेश जी को जल्दी प्रसन्न करते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन 2 चीजों के दान का विशेष महत्व बताया गया है.  ये उपाय व्यक्ति का भाग्य तो चमकाते ही हैं. साथ ही, सभी संकटों से मुक्ति मिलती है. अगर किसी जातक की कुंडली में बुध की स्थिति खराब है, तो बुधवार के दिन इन चीजों का दान करना उत्तम रहता है. 

मूंग की दाल का करें दान

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन मूंग की दाल का दान करना बेहद उत्तम रहता है. इस दिन मूंग की दाल का दान करने से गणपति की कृपा प्राप्त होती है. और भक्तों के सभी विघ्न दूर होते हैं. वहीं, इस दिन हरी मूंग की दाल में घी-चीनी मिलाकर गाय को खिलाने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और व्यक्ति के गणपति की कृपा प्राप्त होती है. 

किन्नर को दें दान

बुधवार के दिन किन्नरों को दान देने का खास महत्व बताया गया है. इस दिन किन्नर को धन और ऋंगार की सामग्री दान करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इस दिन किन्नरों को दान देने के बाद उनसे एक या दो रुपये वापस ले लें और इन पैसों को तिजोरी में रख दें.  इससे कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति को कारोबार और धन में वृद्धि होती है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *