Shani Gochar 2023: 30 साल बाद इन राशि के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत, शनि की कृपा से बन जाएंगे लखपति

Shani Gochar After 30 Years: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर माह, हर साल सभी ग्रह निश्चित समय पर गोचर करते हैं. शनि भी जनवरी में कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. आइए जानते हैं शनि के गोचर का किन राशियों को विशेष लाभ होने  वाला है. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Shani Gochar 2023: 30 साल बाद इन राशि के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत, शनि की कृपा से बन जाएंगे लखपति

Saturn Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. बता दें कि एक ग्रह में शनि ढाई साल तक विराजमान रहते हैं और उस हिसाब से उन्हें उसी ग्रह में फिर से वापस गोचर करने में 30 साल का समय लगता है. बता दें कि नए साल के शुरुआत माह में शनि कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं.

बता दें कि शनि फिल्हाल मकर राशि में संचरण कर रहे हैं और 17 जनवरी को मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इसी के साथ कुछ राशि के जातकों के जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि में शनि 30 साल बाद गोचर कर रहे हैं. ऐसे में ये 3 राशि के जातक खूब लाभ कमाएंगे. आइए जानें इन राशि के जातकों के बारे में. 

मिथुन राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि के कुंभ राशि में गोचर करने से सबसे ज्यादा फायदा मिथुन राशि के जातकों को होने जा रहा है. बता दें कि इस राशि के नवम भाव में शनि गोचर करने जा रहे हैं. इसे भाग्य और विदेश यात्रा का स्थान माना गया है. साल 2023 में मिथुन राशि के जातकों की किस्मत चमकने वाली है. इस दौरान खास धन लाभ होगा. विद्या से जुड़े मामलों में भी शुभ फलों की प्राप्ति होगी. अचानक से खूब धनलाभ होगा.   

सिंह राशि

शनि देव भी इस राशि के जातकों पर विशेष कृपा बरसाएंगे. पूरे साल इस राशि के लोगों को खूब लाभ होगा. इस दौरान इन राशि वालों को भाग्योदय होगा और रुके हुए कार्य पूरे होंगे.  बता दें कि शनि इस राशि के सातवें भाव में विराजमान होने जा रहे हैं. इसे विवाह और जीवन का साथी माना जाता है. ऐसे में व्यवसायिक समझौतों में लाभ होगा.  वहीं, नौकरी करने वाले लोगों के लिए भी ये समय किसी वरदान से कम नहीं है. 

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर अच्छा परिणाम लेकर आ रहा है. बता दें कि शनि इस राशि के 12 वें भाव में गोचर कर ने जा रहे हैं. इस दौरान मीन राशि के लोगों को फिजूल खर्चों पर नियंत्रण लगानी होगी. स्वास्थ्य में सुधार होगा. इतना ही नहीं, इस राशि के जातकों की पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होने जा रही है. अगर आप इस दौरान धन का निवेश सही जगह करेंगे, तो ज्यादा से ज्यादा लाभ कमाने में कामयाब होंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *