टाइगर स्टेट में नहीं थम रहा बाघों की मौत का सिलसिला, खितौली रेंज के बाद अब घुनघुटी में मिला बाघिन का शव

news reporter surendra maravi 9691702989

शहडोल संभागीय मुख्यालय से लगे घुनघुटी वन परिक्षेत्र के काचोदर बासाड नाला के पास बाघिन का शव मिला है। फिलहाल बाघिन की मौत के कारणों को पता नहीं चल सका है पीएम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा।

जंगल में मिला बाघिन का शव

जंगल में मिला बाघिन का शव 

टाइगर स्टेट मध्यप्रदेश में बीते कुछ वक्त से लगातार बाघों की मौत की खबरें आ रही हैं। हाल ही में 26 दिसंबर को जहां बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के खितौली रेंज में एक बाघ का शव मिला था तो वहीं अब घुनघुटी में एक बाघिन का शव मिला है। जानकारी के अनुसार शहडोल संभागीय मुख्यालय से लगे घुनघुटी वन परिक्षेत्र के काचोदर बासाड नाला के पास बाघिन का शव शुक्रवार सुबह मिला, जिसके बाद वन अमला सकते में आ गया। संभागीय मुख्यालय से लगे गांव में मादा बाघ का शव मिलने की खबर वन विभाग को जैसे ही लगी आनन-फानन में आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और बाघिन की मौत की पड़ताल में जुट गए। हालांकि बाघ की मौत किस वजह से हुई है इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है।

मामला आरएफ 234 का है। रेलवे ट्रैक के समीप बाघिन का शव मिला है। वन विभाग की टीम के साथ डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे और पीएम किया। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि पीएम प्रक्रिया के बाद ही बाघिन की उम्र और मौत के कारण पता चल सकेंगे। फिलहाल वन अमला बाघिन के शव का पोस्ट मार्टम करने के बाद उसका अंतिम करने की तैयारी में जुटा है। बता दें इससे पहले बांधवगढ़ नेशनल पार्क के वन परिक्षेत्र खितौली अंतर्गत गढ़पुरी बीट में एक 15 माह के बाघ का शव मिला था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *