तुनिषा शर्मा की मौत को महाराष्ट्र के मंत्री ने बताया ‘लव जिहाद’, क्या है पूरा मामला

तुनिषा शर्मा

टीवी शो ‘अलीबाबा’ से चर्चित हुई तुनिषा शर्मा शनिवार को शूटिंग के दौरान मृत पाई गई थीं. उनकी मौत के बाद हर रोज नई जानकारियां सामने आ रही हैं.

पुलिस ने शुरुआत में बताया कि तुनिषा ने खुदकुशी की है, वहीं परिवार ने उनके को-स्टार शीज़ान ख़ान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

इस बीच महाराष्ट्र के मंत्री समेत कई नेताओं ने तुनिषा मौत मामले को कथित ‘लव जिहाद’ भी करार दिया है, वहीं दूसरी तरफ फिल्म और टीवी जगत से लोग उनकी मौत पर दुख जाहिर कर रहे हैं.

चंडीगढ़ में जन्मी तुनिषा शर्मा ने 14 साल की उम्र में ही एक्टिंग शुरू कर दी थी. साल 2015 में उन्होंने चर्चित टीवी ​सीरियल ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’ में काम किया.

उसके बाद उन्होंने ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ सीरियल में भी काम किया. ‘इश्क सुभान अल्लाह’, ‘इंटरनेट वाला लव’ जैसे सीरियल्स में भी तुनिषा दिखाई दीं.

गीतिका शर्मा

तुनिषा शर्मा

आयुष्मान खुराना

2016 में उन्होंने फ़िल्म ‘फ़ितूर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इसमें उन्होंने अभिनेत्री कैटरीना कैफ़ के बचपन का किरदार निभाया था.

तुनिषा की मां ने लगाए गंभीर आरोप

तुनिषा की मां वनीता शर्मा की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के दौरान पुलिस ने तुनिषा का सेलफ़ोन कब्जे़ में लिया था.

वनीता शर्मा ने अपने बेटी की मौत के लिए को-स्टार शीज़ान ख़ान को जिम्मेदार बताया है. एक वीडियो मैसेज में उन्होंने कहा, “शीज़ान ने तुनिषा को धोखा दिया, उसके साथ पहले रिलेशनशिप बनाया, शादी का वादा करके फिर उसने तुनिषा से ब्रेकअप किया.”

“उसका पहले किसी लड़की के साथ रिश्ता था, उसके बावजूद उसने तुनिषा को अपने साथ रखा. तीन चार महीने उसे यूज किया. बस मैं इतना कहना चाह रही हूं कि शीज़ान को सजा मिलनी चाहिए.”

उन्होंने बताया कि वो 23 दिसंबर, यानी घटना से एक दिन पहले खुद सेट पर गई थीं. वनीता शर्मा ने कहा कि उन्हें उनकी बेटी ने बताया था कि उसे शीज़ान चाहिए और वह चाहती थी कि शीज़ान उसकी जिंदगी में लौट आए लेकिन वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था.

तुनिषा शर्मा
REPORTED BY DY.EDITOR, SACHIN RAI, GONDWANANEWSLAND.COM 8982355810

हत्या या आत्महत्या?

शनिवार को पुलिस ने बताया था कि शूटिंग के दौरान जब ब्रेक हुआ तो तुनिषा शर्मा अपने मेकअप रूम में चली गई थीं, लेकिन वे तय समय पर शूटिंग स्पॉट पर नहीं पहुंचीं.

पुलिस का कहना है कि, “उसके बाद कुछ लोग जब उन्हें देखने गए तो आवाज़ देने पर भी उन्होंने दरवाज़ा नहीं खोला. दरवाज़ा खोलकर देखा तो उन्होंने शूटिंग (स्पॉट पर) आत्महत्या कर ली थी.”

रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी चंद्रकांत जाधव ने बताया था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि उनकी मौत आत्महत्या है.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि तुनिषा ने ब्रेकअप के बाद ये कदम उठाया.

उन्होंने कहा, “तुनिषा ने अपनी मां को भी कहा था कि उसका ब्रेकअप हो गया है और लड़का उससे बात नहीं करता और अब उसके साथ रिश्ता नहीं रखना चाहता. वो इस वजह से टेंशन में थी.”

महत्वपूर्ण जानकारी-

मानसिक समस्याओं का इलाज दवा और थेरेपी से संभव है. इसके लिए आपको मनोचिकित्सक से मदद लेनी चाहिए, आप इन हेल्पलाइन से भी संपर्क कर सकते हैं-

समाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय की हेल्पलाइन- 1800-599-0019 (13 भाषाओं में उपलब्ध)

इंस्टीट्यूट ऑफ़ ह्यमून बिहेवियर एंड एलाइड साइंसेज-9868396824, 9868396841, 011-22574820

हितगुज हेल्पलाइन, मुंबई- 022- 24131212

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोसाइंस-080 – 26995000

पुलिस की गिरफ्त में शीज़ान ख़ान

तुनिषा शर्मा
REPORTED BY DY.EDITOR, SACHIN RAI, GONDWANANEWSLAND.COM 8982355810

ठाणे ज़िले की वालीस पुलिस ने शीज़ान ख़ान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. शीज़ान पर आईपीसी की धारा 306 लगाई गई है.

पुलिस के मुताबिक तुनिषा शर्मा के बॉयफ्रेंड शीज़ान ख़ान को चार दिन के रिमांड पर लिया गया है. पुलिस ने कोर्ट से सात दिन के रिमांड की मांग की थी.

शीज़ान ख़ान, उसी टीवी शो ‘अलीबाबा दास्तान-ए-काबुल’ में तुनिषा के साथ काम कर रहे थे, जिसके सेट पर तुनिषा ने कथित रूप से आत्महत्या की. तुनिषा इस शो में शहज़ादी मरियम का रोल कर रहीं थीं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक शीज़ान के वकील ने कहा, “पुलिस के पास अभी तक कोई सबूत नहीं है. शीज़ान पर आरोप लगाए गए हैं. आगे की जांच की जानी बाकी है.”

इस मामले में शीज़ान ख़ान की बहन शफ़क़ नाज़, फलक़ नाज़ और परिवार ने साझा बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है, “हर कोई जो बयान लेने के लिए हमसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, वे प्लीज इस मुश्किल स्थिति में हमारे परिवार की निजता का सम्मान करें.

“मीडिया के लोगों का लगातार हमें फोन करना और यहां तक कि हमारे अपार्टमेंट के नीचे खड़े रहना भी हमें परेशान कर रहा है. हमें भारतीय न्यायपालिका में पूरा भरोसा है और शीज़ान मुंबई पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं. हम इस मामले में सही समय आने पर बात करेंगे.”

तुनिषा शर्मा
REPORTED BY DY.EDITOR, SACHIN RAI, GONDWANANEWSLAND.COM 8982355810

लव जिहाद की एंट्री

एफआईआर के मुताबिक तुनिषा शर्मा और शीज़ान खान रिलेशनशिप में थे और 15 दिन पहले दोनों का ब्रेक हुआ था.

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने तुनिषा की मौत को लव जिहाद का मामला बताया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. ऐसे मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं और हम इसके खिलाफ सख्त कानून लाने की सोच रहे हैं.

इसके अलावा बीजेपी नेता राम कदम ने कहा कि तुनिषा शर्मा के परिवार को न्याय मिलेगा और अगर यह लव जिहाद का मामला है तो इसकी जांच की जाएगी.

राम कदम ने चेतावनी दी है कि इस मामले में साजिश रचने वालों की भी जांच की जाएगी.

मामले की जांच कर रहे असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस चंद्रकांत जाधव ने कहा कि अब तक की गई जांच में कोई लव जिहाद का एंगल सामने नहीं आया है.

क्या कह रहे हैं कलाकार?

अभिनेत्री काम्या पंजाबी ने ट्वीट कर अपनी राय रखी.

काम्या ने लिखा, “आज की जनरेशन को क्या हो गया है? अपनी परेशानियों को सुलझाने के लिए थोड़ी तो हिम्मत रखो. इतनी आसानी से जिंदगी क्यों खत्म कर लेते हैं? वे इतने कमजोर क्यों हैं? प्लीज़ ऐसा कदम उठाने से पहले अपने माता-पिता के बारे में सोचें, प्लीज उन्हें कुछ अहमियत दें, वे मौत से ज्यादा सहते हैं.”

करण कुंद्रा ने ट्वीट कर लिखा, “परेशान करने वाला और बेहद दुखद…इतनी युवा कलाकार इतनी जल्दी चली गई. मैं ईश्वर से उनके परिवार वालों को मुश्किल समय में शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. मेरी सभी से गुजारिश है कि इस बात को कभी न भूलें कि अंधेरी सुरंग के आखिर में रोशनी होती

शीज़ान के लिए तुनिषा ने क्या लिखा?

तुनिषा शर्मा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 12 लाख फॉलोअर्स हैं. उन्होंने कई मौकों पर शीज़ान के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है.

19 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर शीज़ान के साथ तस्वीर शेयर करते हुए तुनीषा ने लिखा था, “उस आदमी को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस की शुभकामनाएं जो मुझे इस तरह ऊपर उठाता है! मेरे जीवन में सबसे मेहनती, भावुक, उत्साही और सबसे खूबसूरत आदमी! शीज़ान आप नहीं जानते कि आप क्या हैं और यह सबसे खूबसूरत हिस्सा है.”

“एक व्यक्ति अपने परिवार और समाज के लिए जो योगदान और बलिदान देता है, उसे पहचानने और उसका सम्मान करने का समय आ गया है! सभी शानदार पुरुषों को अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस की शुभकामनाएं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *