डिंडोरी विधायक के बंगले में युवक ने फांसी लगाई, कैंसर की बीमारी से परेशान था

news reporter surendra maravi 9691702989

Bhopal Crime News: डिंडोरी विधायक के बंगले में युवक ने फांसी लगाई, कैंसर की बीमारी से परेशान था

 राजधानी के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र स्थित प्रोफेसर कालोनी में रवींद्र भवन के सामने शनिवार रात डिंडोरी विधायक के बंगले में रहने वाले युवक ने फांसी लगा ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उसने माता-पिता और चाचा-चाची के लिए लिखा है कि मैं दर्द से परेशान हूं और जीना नहीं चाहता। दरअसल वह कैंसर की बीमारी से परेशान था।

श्यामला हिल्स थाना पुलिस के मुताबिक 22 वर्षीय तीरथ सिंह पुत्र श्याम सिंह मूलत: डिंडोरी का रहने वाला था। वह रवींद्र भवन के सामने प्रोफेसर कालोनी रहने वाले डिंडोरी विधायक ओमकार सिंह के बंगले में रहता था। तीरथ सिंह एमसीए की पढ़ाई कर रहा था और उसे कैंसर था। बंगले में डिंडोरी निवासी जय सिंह भी रहता है। जय सिंह भी एमसीए की पढ़ाई कर रहा है। जय सिंह ने पुलिस को बताया कि वह बंगले में पीछे की तरफ वाले कमरे में रहता था, जबकि तीरथ सामने की तरफ रहता था। दोनों अलग-अलग रहते थे और पढ़ाई करते थे। शनिवार रात करीब 11 बजे के आसपास जय सिंह को प्यास लगी और पानी पीने के लिए सामने पहुंचा। इस दौरान कमरे में उसे तीरथ सिंह नजर नहीं आया और वह उसे देखने बंगले में अंदर हाल में पहुंचा। उसने देखा कि तीरथ ने फांसी लगा ली थी।

गमछा पड़ा छोटा तो रस्सी का टुकड़ा बांधा

जयसिंह की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया तो पता चला कि तीरथ ने गमछा पंखे पर बांधा था। गमछा छोटा पड़ने पर उसने रस्सी का टुकड़ा बांधा और फांसी लगा ली। पुलिस ने हाल की तलाशी ली तो एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में उसने माता-पिता और चाचा-चाची के लिए लिखा है कि मुझसे दर्द सहन नहीं होता है और अब मैं जा रहा हूं।

एक दिन पहले ही विधायक गए थे डिंडोरी

जयसिंह ने बताया कि विधान सभा सत्र होने के कारण विधायक भोपाल स्थित बंगले पर ही थे। वे एक दिन पहले ही डिंडोरी रवाना हुए हैं। घटना की जानकारी उन्हें मिल गई थी और वह तीरथ सिंह के स्वजन के साथ डिंडोरी से भोपाल आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *