Reported by Sachin Rai, Dy. Editor, 8982355810 gondwanalandnews.com

सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज, गाली-गलौज और धमकियों का शिकार होने वाली टीवी सेलिब्रिटीज

हमने अक्सर देखा है कि कई बार सेलिब्रिटीज को अश्लील मैसेज, या धमकियों का शिकार होना पड़ता हैं। यहां उन सेलिब्रिटीज की सूची दी गई है जो साइबरबुलिंग का शिकार हुई हैं:

1. रश्मि देसाई

रश्मि देसाई एक इंटरव्यू में अपने निजी जीवन के बारे में बात कर रही थी। इसका असर यह हुआ कि उमर रियाज़ के प्रशंसकों से भद्दे कॉमेंट्स का सामना करना पड़ा। रश्मि देसाई ने एक ट्वीट में इस मुद्दे को मुंबई पुलिस के सामने भी उजागर किया। 

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मेरा अनुरोध है कि कृपया इस मामले को देखें क्योंकि वे मुझे और मेरे परिवार की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। जानबूझकर मुझे परेशान किया जा रहा है। मेरे परिवार को भी इसमें घसीटा जा रहा है। यह मामला उत्पीड़न का है।”

2. विभूति ठाकुर

ऐसा ही एक वाकया तेरा यार हूं की मुख्य भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस विभूति ठाकुर के साथ हुआ।  किसी कारणवश इनका फोन नंबर लीक होने के बाद साइबरबुलिंग का शिकार होना पड़ा। विभूति को अजनबियों से यौन संबंध बनाने के लिए फोन आने लगे। वो पूरी तरह से टूट गई और इसे संभालने में असमर्थ हो गई। जब बाते संभाली नही गईं तो उन्होंने साइबर पुलिस को मामले की सूचना दी।

इसके बारे में ईटाइम्स टीवी से बात करते हुए, विभूति ने कहा कि, “कल, मुझे रैंडम नंबरों से कॉल और संदेश मिलने लगे। शुरू में, मुझे लगा कि यह किसी तरह का मज़ाक है, लेकिन जब कुछ लोगों ने यौन संबंध बनाने के लिए पूछना शुरू किया तो मैं टूट गई।”

3. टीना दत्ता

उतरन फेम टीना दत्ता ने सोशल मीडिया पर एक टॉपलेस तस्वीर साझा की। इसके बाद उनको उत्पीड़न का सामना किया। एक्ट्रेस के ऊपर एक यूजर के पोस्ट से गंदी टिप्पणियां मिलीं। ये बात इस कदर बढ़ी की टीना में इसके बारे में उन्होंने साइबर सेल को सूचना दी। टीना ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर अपनी अभद्र टिप्पणी के लिए ट्रोल को आड़े हाथों लिया। उन्होंने यूजर की सोशल मीडिया प्रोफाइल शेयर की, और एक साइबर क्राइम पुलिस वाले को टैग किया और उनसे मदद मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *