मोरोद ज्ञानोदय विद्यालय मैं अवस्थाओं से नाराज छात्र सड़क पर उतरे……

बच्चों के लिए तेयजल और पोहे की व्यवस्था की, बस के जरिए वापस स्कूल पहुंचाया,

इंदौर- शहर से गरीब 15 कि.मी. दूर मोरोद ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में अव्यवस्थाओं से नाराज स्कूली छात्राओं ने मंगलवार को सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। गरीब 100 से अधिक छात्र पैदल ही इंदौर कलेक्टर से मिलने निकल पड़े और प्रदर्शन करते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। बच्चों से कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आत्मीयता के साथ चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी। कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी ने बच्चों को आशवस्त किया की उनकी सभी समस्याओं यथा संभव निराकरण जल्द से जल्द किया जायेगा। उनकी समस्याओं को निराकृत करने के लिए कलेक्टर ने अपर कलेक्टर राजेश राठौर एसडीएम अंशुल खरे और अन्य संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। उल्लेखनीय है कि इस आवासीय विद्यालय में कक्षा ६से 12वीं तक के छात्र अध्ययन करते हैं। छात्र विद्यालय की भोजन व्यवस्था, पढ़ाई और शिक्षकों के व्यवहार से नाराज है।…

उसे प्राथमिक उपचार देने मैं स्कूल प्रबंध पर लेटलतीफी और लापरवाही की गई। इन वजहों से सभी छात्र आंदोलन करने को मजबूर हुए। कक्षा ग्यारहवीं के एक छात्र ने मुताबिक वार्डन व स्कूल के अन्य मुद्राओं की शिकायत हम कई बार प्राचार्य को कर चुके हैं, लेकिन वो भी कोई निराकरण नहीं कर रहे हैं। इस वजह से हम आंदोलन कर कलेक्टर से मिलने पहुंचे हैं। कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी ने बच्चों की प्रत्येक समस्या को गंभीरता के साथ सुना।

कलेक्टर ने उसकी समस्याएं निराकृत करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दियेकलेक्टर के आशवस्त करने पर बच्चों ने खुशी जाहिर की ओर संतुष्टि के साथ रवाना हुए। कलेक्टर कार्यालय पहुंचे बच्चों को कलेक्टर डॉ.इलैयाराजा टी के निर्देश पर पेयजल कि व्यवस्था की गई। उन्हें पोहे खिलाये गये। साथ ही उन्हें बसों के माध्यम से वापस ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय मोरोद पहुंचाया गया। कलेक्टर के निर्देश आज शाम अपर कलेक्टर राजेश राठौर सहित अन्य संबंधित अधिकारी बच्चों की समस्याओं के निराकरण के लिए ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय पहुंचे और बच्चों के चर्चा कर उनकी समस्याओं को बिंदुवार सुना।

news reporter raju markam 9301309374

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *