यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा हादसा, हेलीकॉप्‍टर क्रैश में गृह मंत्री समेत 18 की मौत

खबर है कि कीव में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.यूक्रेन की राजधानी कीव से एक दुखद घटना सामने आई है. खबर है कि कीव में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. हादसे में हेलीकॉप्टर एक स्कूल के पास गिर गया जिसके चपेट में आने से 18 लोगों की मौत हो गई.

यूक्रेन की राजधानी कीव से एक दुखद घटना सामने आई है. खबर है कि कीव में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे में हेलीकॉप्टर एक स्कूल के पास गिर गया जिसके चपेट में आने से 18 लोगों की मौत हो गई. यह घटना कीव के ब्रोवेरी शहर में हुई है. यूक्रेन के गृह मंत्रालय ने कहा है कि इस घटना में किसी की साजिश हो सकती है. हेलिकाप्टर क्रैश में दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इसके अलावा 10 बच्चे भी इसकी चपेट में आ गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यूक्रेन की सुरक्षा एक्सपर्ट मरिया अवदीवा ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि हादसे में यूक्रेन के आंतरिक मामलों के उप मंत्री की मौत हो गई. रिपोर्ट्स की मानें तो इस दुखद घटना में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की समेत तीन मंत्रियों के मरने की खबर है.

इमारत पर गिरा हेलीकॉप्टर

कीव के जिस इलाके में हेलीकॉप्टर गिरा वहां शहर की बड़ी बिल्डिंग्स मौजूद हैं जिस इमारत पर हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ वहां भयंकर आग की लपटे देखने को मिली और पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई. ऐसी आशांका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है. कीव के गर्वनर ने कहा कि जहां पर यह हादसा हुआ वहां कई बच्चे मौजूद थे. फिलहाल मरने वालों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जा रही है. बता दें कि इस दुर्घटना का अब तक कोई स्पष्ट कारण पता नहीं चला है. इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *