Bhadra Rajyog 2023: शनि की राशि मकर में बुध का प्रवेश खोलेगा इन राशि वालों के नसीब, जल्द हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

Budh Gochar 2023: जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो  कोई शुभ या अशुभ योग का निर्माण होता है. बुध के गोचर होने से भद्रराज योग का निर्माण हुआ है. ऐसे में जानें किस राशियों को इसका लाभ होगा. 

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Bhadra Rajyog 2023: शनि की राशि मकर में बुध का प्रवेश खोलेगा इन राशि वालों के नसीब, जल्द हाथ लगेगा कुबेर का खजाना

Grah Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. नए साल में कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करेंगे. इसका प्रभाव शुभ और अशुभ सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. बता दें कि बुध भी नए साल में गोचर करने जा रहे हैं और इस दौरान भद्रराजयोग का निर्माण होगा, जो कि कई राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी रहेगा. 

ज्योतिष अनुसार बुध 31 दिसंबर 2022 को धनु राशि में वक्री हुए थे और 18 जनवरी को मार्गी होंगे. इसके बाद 7 फरवरी 2023 मंगलवार के दिन बुध मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही भद्र राजयोग का निर्माण होगा. इस योग को बहुत ही फलदायी माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार ये योग कई राशियों के जातकों को धन लाभ कराएगा. आइए जानें किन राशि वालों को इस दौरान विशेष लाभ होने वाला है. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों के लिए ये योग विशेष फलदायी साबित होगा. इस दौरान इन जातकों का किस्मत का साथ मिलेगा. वहीं, सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. शिक्षा और करियर के क्षेत्र में भी आपको इस दौरान तरक्की मिलेगी. वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगीय 

मिथुन राशि 

ज्योतिष अनुसार बुध के गोचर से बनने वाला भद्र राजयोग इस राशि के जातकों के लिए भी शुभफलदायी रहेगा. इस दौरान कई राशि के जातकों के विवाह के योग बन रहे हैं. इतना ही नहीं, साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों को इस दौरान खास लाभ होने की संभावना है. 

कन्या राशि 

बुध गोचर से बनने वाले भद्र राजयोग से व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इस राशि के जातकों को हर कार्य में सफलता हाथ लगेगी. इस अवधि में फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की भी पूरी संभवना है. इस दौरान अचानक  से धन लाभ हो सकता है.  घर में सुख-शांति बनी रहेगी और परिवार के सदस्यों में प्यार-स्नेह का विकास होगा. 

धनु राशि 

इस दौरान जातकों के लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. वहीं, इस राशि के जातकों को व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है. इस दौरान निवेश से भी जातकों को खास लाभ मिलेगा. कारोबार में भी इस दौरान अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. कुल मिलाकर बुध गोचर से बनने वाला भद्र राजयोग आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *