Pathaan: सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पठान’ में बदलाव के दिये आदेश, भगवा बिकिनी समेत कई सीन्स में लगेगा कट

सेंसर बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार मेकर्स को फिल्म में कई बदलाव करने होंगे।

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Pathaan: सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पठान' में बदलाव के दिये आदेश, भगवा बिकिनी समेत कई सीन्स में लगेगा कट

Pathaan: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म पठान काफी चर्चा में बनी हुई है। शाहरुख की इस फिल्म से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे इस फिल्म के साथ काफी धूम मचाने वाले हैं। फिल्म का पहला गाना बेशरम रंग कुछ समय पहले ही रिलीज हुआ था। रिलीज होने के बाद बेशरम रंग गाने पर काफी विवाद हुए हैं। इस गाने में दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी पर खूब विवाद हुआ है। इतना ही नहीं फिल्म को बैन करने तक की मांग भी हुई है। फिल्म की कंट्रोवर्सी के बीच अब नया अपडेट सामने आया है। सेंसर बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार मेकर्स को फिल्म में कई बदलाव करने होंगे।

सेंसर बोर्ड ने किया बदलाव

दरअसल सेंसर बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक फिल्म पठान हाल ही में सर्टिफिकेशन के लिए CBFC एग्जामिनेशन कमिटी गई थी। CBFC गाइडलाइंस के हिसाब से फिल्म को काफी बारीकी से देखा गया। कमिटी ने मेकर्स को फिल्म में कुछ बदलाव करने की सलाह दी है। ये बदलाव फिल्म के गानों को लेकर भी है। कमिटी ने पठान के थिएटर में रिलीज होने से पहले रिवाइज्ड वर्जन को सबमिट करने का आदेश दिया है। CBFC सूत्र का कहना है ‘सेंसर बोर्ड हमेशा ही क्रिएटिव एक्सप्रेशंस और लोगों की सेंसिबिलिटी के बीच सही तालमेल बनाकर रखती है। हम भरोसा करते हैं कि आपस में बातचीत के जरिए सभी मुद्दों का समाधान ढूंढा जा सकता है।’

फिल्म के कई सीन्स होंगे कट

इसके आगे उन्होंने कहा ‘जब तक सुझाए बदलावों पर काम होता है। मैं ये बताना चाहूंगा कि हमारी संस्कृति और भरोसा गौरवशाली है, जटिल और सूक्ष्म है। हमें ध्यान देना होगा कि इसे किसी किस्से के जरिए ना पारिभाषित किया जाए। जो सच और वास्तविकता से ध्यान भटकाए। जैसा कि हमने पहले भी कहा था कि क्रिएटर्स और ऑडियंस के बीच भरोसे को बचाए रखना बहुत जरूरी है। क्रिएटर्स को इसी दिशा में काम करना चाहिए।’ वहीं फिल्म के गाने बेशर्म रंग पर विवादों के बाद भी गाने के चार्टबस्टर में टॉप किया है। इसे 2 हफ्तों में 150 मिलियन व्यूज मिले हैं। अभी भी बेशर्म रंग ट्रेंड कर रहा है। ये फिल्म अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *