Who is Radhika Merchant: अंबानी परिवार की बहू बनने जा रहीं राधिका कौन हैं, अनंत से उनका रिश्ता कितना पुराना?

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। 28 साल की राधिका एक ट्रेंड डांसर हैं। उन्होंने श्री निभआ आर्ट्स के गुरु भावना ठाकर से भरतनाट्यम सीखा है। राधिका का परिवार गुजरात के कच्छ का रहने वाला है।

अनंत अंबानी के साथ राधिका मर्चेंट

रिलायंस समूह के मुखिया मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत का रोका हो गया है। अनंत का रोका उनकी बचपन की दोस्त राधिका मर्चेंट के साथ हुआ है। रिलांयस समूह के निदेशक-कॉर्पोरेट मामले परिमल नाथवानी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। अब हर कोई यह जानना चाहता है कि अंबानी परिवारी की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट कौन हैं। आइये राधिका के बारे में जानते हैं…

राधिका मर्चेंट

कौन हैं राधिका मर्चेंट
राधिका मर्चेंट एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राधिका और अनंत काफी समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं। 28 साल की राधिका एक ट्रेंड डांसर हैं। उन्होंने श्री निभआ आर्ट्स के गुरु भावना ठाकर से भरतनाट्यम सीखा है। राधिका परिवार गुजरात के कच्छ का रहने वाला है। राधिका की छोटी बहन का नाम अंजली मर्चेंट है।  

मुकेश अम्बानी के साथ राधिका मर्चेंट

कहां से पढ़ीं है राधिका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 18 दिसंबर 1994 को मुंबई में जन्मीं राधिका की स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से हुई है। राधिका ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से राजनीति और अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। स्नातक करने के बाद 2017 में राधिका सेल्स एक्जिक्यूटिव के तौर पर रियल एस्सेट फर्म इस्प्रवा टीम से जुड़ीं। राधिका को कितााबें पढ़ना, ट्रैकिंग और स्वीमिंग का शौक है। इसके साथ ही राधिका पशु कल्याण का भी काम करती हैं। 2018 में अनंत अंबानी के साथ राधिका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद से ही दोनों के रिश्ते को लेकर अटकलें लगती रही हैं।

ईशा अंबानी, नीता अंबानी और राधिका मर्चेंट

2019 में उड़ी थी सगाई की अफवाह
राधिका कई साल से अंबानी परिवार के हर समारोह में नजर आती हैं। 2018 में ईशा और आकाश अंबानी की सगाई के दौरान भी राधिका बेहद सक्रिय थीं। कहा जाता है कि राधिका का नीता अंबानी और ईशा अंबानी से भी बहुत मधुर संबंध है। यहां तक की राधिका के सोशल मीडिया पेज पर भी राधिका की नीता और मुकेश अंबानी के साथ कई तस्वीरें हैं। 2019 में दोनों की सगाई होने के खबरें सामने आई थीं। हालांकि, बाद में रिलायंस समूह की ओर से इसे अफवाह करार दिया गया था। इस बार रोका होने की जानकारी समूह के डायरेक्टर की तरफ से आई है। परिमल नाथवानी ने अपने ट्वीट में बताया कि रोका का कार्यक्रम राजस्थान के राजसमंद जिले के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथजी मंदिर में हुआ। अनंत और राधिका की शादी कब होगी, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मुकेश अंबानी, राधिका मर्चेंट, नीता अंबानी

इसी साल मर्चेंट और अंबानी परिवार के साथ किया था बड़ा कार्यक्रम
राधिका मर्चेंट के परिवार और अंबानी परिवार ने इस साल के शुरुआत में अरंगेत्रम समारोह का आयोजन मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में किया था। इसमें अभिनेता, आमिर खान, सलमान खान, रणवीर सिंह के साथ-साथ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे, उनके दो बेटों, आदित्य और तेजस ठाकरे सहित कई राजनीतिक और बॉलीवुड के दिग्गज पहुंचे थे। कुछ समय पहले, अंबानी के एक फैन पेज ने एक पुरानी तस्वीर साझा की, जिसमें नीता अंबानी को उनके पति मुकेश अंबानी, बहू श्लोका मेहता और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट के साथ देखा गया था। उन्होंने एक मंदिर का दौरा किया था। राधिका और श्लोका दोनों इस अवसर पर रेड ड्रेस में देखी गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *