इस Actress का पति करता था बहुत जुल्म, बेटे की खातिर 30 साल तक मारपीट सहती रहीं ये बड़ी एक्ट्रेस

Reported By Dy. Editor, SACHIN RAI, 8982355810

Rati Agnihotri: 80 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री की मौरिड लाइफ काफी खराब रही. एक्ट्रेस को उनका पति काफी मारा-पीटा करता था. कई साल जुल्म सहने के बाद रति ने पति से तलाक ले लिया था.Rati Agnihotri husband used to torture her a lot for the sake of her son She bear the beatings for 30 years इस Actress का पति करता था बहुत जुल्म, बेटे की खातिर 30 साल तक मारपीट सहती रहीं ये बड़ी एक्ट्रेस

बेटे की खातिर 30 सालों तक पति के जुल्म सहती रहीं रति अग्निहोत्री

Rati Agnihotri: रति अग्निहोत्री 80 के दशक की बेहद पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक थीं. रति ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में तो अपनी खास पहचान बनाई ही थी वहीं वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी बेहद फेमस थीं. रति का जन्म10 दिसंबर, 1960 को एक रूढ़िवादी पंजाबी परिवार में हुआ था. महज 10 साल की उम्र में उन्होंने अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया था और फिर 16 साल की होते ही उन्हें तमिल फिल्म में ब्रेक मिल गया था.

तमिल फिल्म से किया था करियर शुरू
बताया जाता है कि तमिल फिल्म निर्देशक, भारतीराजा की नजर रति पर पड़ी तो उन्होंने, उन्हें पथिया वरपुगल ऑफर कर दी.ये रति कि पहली फिल्म थी. रति के पिता से परमिशन मिल जाने के बाद, डायरेक्टर भारतीराजा ने रति के साथ उनकी पहली तमिल फिल्म की शूटिंग की, और एक पंजाबी होने के बावजूद, उन्हें उनके परफॉर्मेंस के लिए काफी सराहना मिली. रति ने तमिल, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में काम करने के बाद 1981 में ‘एक दूजे के लिए’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया. अपने करियर के चार दशकों से अधिक समय में, रति ने अपनी वर्सेटाइल परफॉरमेंस के साथ हर कदम पर खुद को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के रूप में साबित किया है.

शादी के बाद करियर से ले लिया था ब्रेक
80 के दशक के मिडिल तक रति बॉलीवुड की काफी प्रॉमिनेंट एक्ट्रेस बन चुकी थीं. लेकिन जब रति अपने करियर के पीक पर थी, तो उस दौरान वह एक सोशल इवेंट में मुंबई के एक बिजनेसमैन और आर्किटेक्ट, अनिल विरवानी से मिली और तब चीजें अचानक बदल गईं. रति के माता-पिता अनिल के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन रति अनिल से दिल लगा बैठी थीं. कुछ टाइम डेट करन के बाद रति और अनिल ने अपने माता-पिता की मौन अस्वीकृति के बावजूद 9 फरवरी, 1985 को शादी कर ली थी और उसके कुछ साल बाद, रति ने अपनी फैमिली के लिए अपने करियर से ब्रेक ले लिया था.

रति का पति उनके साथ करता था मारपीट
रति ने शादी तो कर ली थी लेकिन अनिल के साथ उनकी मैरिड लाइफ अच्छी नहीं रही. अपनी शादी के पहले साल में ही, रति को अपने पति का असली रूप देखने को मिला क्योंकि अनिल ने उन्हे पीटना शुरू कर दिया था. जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता गया, चीजें और बिगड़ती गईं. बताया जाता है कि अनिल उन्हें इतना पीटता था कि रति को खुद को बचाने के लिए घर के चारों ओर भागना पड़ता था. 1986 में, रति अग्निहोत्री और अनिल विरवानी ने बेटे, तनुज विरवानी का वेलकम किया. लेकिन दुर्भाग्य से, एक बच्चे के आने से भी रति और अनिल के बीच की इक्वेशन नहीं बदली, और 30 सालों तक, रति को घरेलू शोषण का शिकार होना पड़ा!

पति से तलाक ले चुकी है रति
रति ने साल 2015 में अपने आर्किटेक्ट पति अनिल वीरवानी के खिलाफ चाकू से मारने और धमकाने का आरोप लगाया था. रति ने पहले भी अपने पति के खिलाफ मारपीट करने और प्रताडित करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई थीं. एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि वे काफी लंबे समय तक सिर्फ अपने बेटे तनुज की खातिर पति के जुल्म सहती रहीं क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि इसका असर उनके बेटे पर पड़े. हालांकि बाद में जब सहना मुश्किल हो गया तो उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया.

साल 2001 में फिल्मों में किया कमबैक
बता दें कि रति ने साल 2001 में एक बार फिर फिल्मी दुनिया का रुख  किया, उन्होंने फिल्म ‘कुछ खट्टी कुछ मिट्ठी’ में काजोल की मां का रोल प्ले किया था. इसके बाद वह करीना कपूर ऋतिक रौशन स्टारर ‘यादें’ में भी नजर आईं. उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी कमबैक किया और साल 2001 में ही फिल्म ‘मजुनू’ और 2003 में आई ‘अनयर’ में काम किया. खबरें हैं कि, रति अब पोलैंड में रह रही है, जहां वह अपनी बहन अनीता के साथ एक रेस्तरां की को-ऑनर है, जबकि उनका बेटा तनुज भारत में है और वह खुद को एक एक्टर के तौर पर साबित करने के लिए कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं. पर्दे पर रति काफी समय से नजर नहीं आई हैं. उम्मदी है कि जल्द ही वेटरेन स्टार सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *