ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में इंदौर आएंगे टाटा, बिड़ला, अड़ानी, बजाज और गोदरेज समेत कई उद्योगपति

news reporter surendra maravi 9691702989

इंदौर शहर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएस) में हिस्सा लेने के लिए 68 से अधिक उद्योग समूहों ने सहमति दी हैं। इनमें आदित्य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा समेत अन्य उद्योगपति है।

इंदौर में 10 और 11 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर समिट होगी।

मध्य प्रदेश में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन 11 से 12 जनवरी को इंदौर में होना है। इसमें 68 से अधिक देशों के बिजनेस मैन, इंवेस्टर्स, 34 देशों के राजदूत और अगल-अलग राजनयिक आएंगे।

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएस) में हिस्सा लेने के लिए 68 से अधिक उद्योग समूहों ने सहमति दी हैं। इनमें आदित्य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के प्रणव अडानी, टाटा इंटरनेशनल के नोएल टाटा, बजाज फिंसर्व के सीएमडी संजीव बजाज, गोदरेज इंडस्ट्रीज के सीएमडी नादिर गोदरेज, आइटीसी के संजीव पुरी, किर्लोस्कर ब्रदर्स लिमिटेड के संजय सी किर्लोस्कर भी शामिल हैं। समिट में देश के लगभग सौ उद्योगपतियों के साथ ही कई देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बताया कि समिट में आने के लिए फोर्स मोटर्स के चेयरमैन अभय फिरोदिया, पिरामल इंटरप्राइजेस के चेयरमैन अजय पिरामल, जेके सीमेंट लिमिटेड के राघवपत सिंघानिया, हिंदुस्तान यूनिलीवर के संजीव मेहता, भारती इंटरप्राइजेस के राकेश भारती मित्तल, लार्सन एंड टूब्रो समूह के सीईओ एसएन सुब्रमण्यम की भी सहमति शासन को मिल चुकी है।

इसके अलावा सीएट टायर्स के अनंत गोयनका, डालमिया भारत समूह के पुनीत डालमिया, एचईजी के रवि झुनझुनवाला, जेके टायर्स के रघुपति सिंघानिया, वाल्वो ग्रुप इंडिया के कमल बाली, एस्सार लिमिटेड के प्रशांत रुईया, मेदांता समूह के डा. नरेश त्रेहान, डाबर इंडिया के मोहित मल्होत्रा आदि भी इसमें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *